×

वर्ल्ड कप 2019: 3 टीमें जो अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रह सकती हैं

पढ़िए वर्ल्ड कप 2019 की 3 टीमें जो अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रह सकती हैं

KR Beda
ANALYST
Timeless

Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019 को लेकर लोगों में काफी उत्साह था, लेकिन अब तक खेले गये सभी मैच दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले क्रिकेट पंडितों का मानना था कि इस विश्व कप में काफी रोमांचक मैच होने वाले हैं, लेकिन अब तक (इंग्लैंड-पाकिस्तान को छोड़कर) खे सभी मैच एकतरफ़ा रहे।

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हो चुका है, लेकिन भारतीय टीम ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। ऐसे में अभी भविष्यवाणी करना सही नहीं है। लेकिन पिछले मैचों के प्रदर्शन को देखकर हम अंक तालिका की निचली 3 टीमों के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं।

आज हम बात करेंगे उन 3 टीमों की जो इस विश्व कप की अंक तालिका में अंतिम 3 स्थान पर रह सकती है:

#3 श्रीलंका:

वर्ल्ड कप 2019 में श्रीलंका की टीम अपना पहला मैच खेल चुकी है, जिसमें न्यूजीलैंड के हाथों उसे 10 विकेट से जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 29.2 ओवर में मात्र 136 रनों पर ही ढेर हो गयी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये इस मैच में श्रीलंका के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए, इनमें से 3 तो शुन्य पर आउट हो गये। श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्न ने 84 गेंदों में 52 रन बनाए जबकि कुसल परेरा 29 और थिसार परेरा 27 रन बनाकर चलते बने।

श्रीलंकाई टीम में मची उथल - पुथल का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि कप्तान दिमुथ करुणारत्न ने अंतिम बार 2015 में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था। श्रीलंका की टीम विश्व कप 2015 में शामिल संगकारा जैसे कुछ महान बल्लेबाजों का स्थान भरने में पूरी तरह विफल रही जिन्होंने क्रिकेट में विश्व पटल पर अपनी छाप छोड़ी थी।

श्रीलंका की खराब शुरुआत और न्यूजीलैंड के हाथों मिली 10 विकेट से हार के बाद अगर वो अंक तालिका में अंतिम 3 में शामिल हो तो किसी के लिए आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3
Advertisement
Ad
Add a Comment