×
Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019: भारत को बांग्लादेश के खिलाफ मिली शानदार जीत के 4 मुख्य कारण 

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी गलती पड़ी टीम को भारी, रोहित ने उठाया फायदा

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Published Jul 03, 2019
Advertisement
Ad

भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

भारत ने वर्ल्ड कप 2019 के अहम मुकाबले में बांग्लादेश को शिकस्त दी और 13 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरी टीम बनी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 314-9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 286 रन ही बना पाई। इस हार के साथ ही बांग्लादेश के अंतिम 4 में पहुंचने की सभी उम्मीद खत्म हो गई हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद यह जीत भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण थी और टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की। रोहित शर्मा को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आइए नजर डालते हैं बांग्लादेश के खिलाफ भारत को मिली जीत के 3 मुख्य कारण:

Advertisement
Ad

#) रोहित शर्मा की बेहतरीन शतकीय पारी

रोहित शर्मा शतक लगाने के बाद

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की फॉर्म मौजूदा विश्व कप में बेहतरीन रही है। रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी फॉर्म को जारी रखा और इस वर्ल्ड कप का चौथा शतक और ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बने हैं।

रोहित शर्मा ने 92 गेंदों में 5 छक्के और 7 चौके की मदद से 104 रनों की बेहतरीन पारी खेली और उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस बीच रोहित ने केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी भी की। रोहित शर्मा जब 8 रन पर थे, तो तमीम इकबाल ने उनका आसान कैच छोड़ा, जोकि बांग्लादेश को काफी भारी पड़ा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4
Advertisement
Ad
Add a Comment