×

वर्ल्ड कप 2019: प्रत्येक टीम के तेज गेंदबाजों की रैंकिंग

प्रत्येक टीमों में उपस्थित तेज गेंदबाजों और उनके प्रदर्शन के अनुसार रैंकिंग

Neetish Kumar Mishra
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:10 IST

Advertisement
Ad

ईपीएल 2019 समाप्त होने के बाद क्रिकेट फैन्स अब इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 की शुरुआत इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होगी जिसमें पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही सभी टीमों ने अपने 15 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। पाकिस्तान और इंग्लैंड ने हाल ही में अपने टीम में कुछ बदलाव भी किए हैं।

इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाज बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे और टीम की जीत सुनिश्चित करेंगे। क्रिकेट दिग्गजों के बयानों कि माने तो यह वर्ल्ड कप हाई-स्कोरिंग होगा, ऐसे में पावरप्ले में और स्लॉग ओवरों में तेज गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। आज हम वर्ल्ड कप से पहले प्रत्येक टीमों की तेज गेंदबाजी पर नजर डालते हुए उनके प्रदर्शन के आधार पर उनकी रैंक निर्धारित करेंगे।

#10. अफगानिस्तान:

एशिया की उभरती हुई टीम अफगानिस्तान मुख्यतः स्पिन गेंदबाजी के लिए मशहूर है। इस टीम के राशिद खान और मुजीब उर रहमान विश्व भर के टी20 लीग में अपनी धाक जमा चुके हैं लेकिन इस टीम में भी अच्छे तेज गेंदबाज मौजूद हैं। अफगानिस्तान टीम ने तेज गेंदबाज हामिद हसन को अपनी टीम में शामिल किया है। इसके अलावा कप्तान गुलबदीन नाइब, दौलत जादरान और आफताब आलम इंग्लैंड की पिचों पर अपना जलवा बिखेर सकते हैं। अफगानिस्तान टीम के पास तेज गेंदबाजों की अच्छी वैरायटी है लेकिन उन्हें इस टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान पर पहुचने के लिए कुछ कमाल दिखाना होगा।

#9. श्रीलंका:

श्रीलंका की क्रिकेट टीम साल 2015 तक सर्वश्रेष्ठ टीम कही जाती थी लेकिन कुछ बड़े खिलाड़ियों के सन्यास के बाद यह टीम दोबारा वापसी करने के लिए जूझ रही है। इस टीम में तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व अनुभवी लसिथ मलिंगा करेंगे, जबकि उनका साथ देने के लिए सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप और इसुरु उडाना टीम में शामिल हैं। इन गेंदबाजों में अलावा ऑलराउंडर थिसारा परेरा और एंजेलो मैथ्यूज भी तेज गेंदबाजी के बेहतर विकल्प हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 5
Published 23 May 2019, 09:56 IST