World Cup 2019: शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट को लेकर अभी तैयार नहीं है टीम मैनेजमेंट

  • चयन समिति चाहती है कि बिना समय गंवाए पंत के नाम की घोषणा की जाए
Richa Gupta
ANALYST
Modified 14 Jun 2019, 20:08 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद भारतीय टीम के चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट के बीच मतभेद के पनपने जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि ऋषभ पंत चोटिल शिखर की जगह लेंगे या फिर वह कवर के तौर पर टीम से जुड़ेंगे। टीम मैनेजमेंट ने अभी तक शिखर धवन को बदलने पर कोई उत्सुकता नहीं दिखाई है। उसको उम्मीद है कि शिखर धवन टूर्नामेंट के दौरान ही अपनी चोट से उबरकर नॉकआउट मैच के दौरान अंतिम एकादश में शामिल हो जाएंगे।

दूसरी तरफ चयन समिति चाहती है कि बिना समय बर्बाद किए हुए ऋषभ पंत को शिखर धवन की जगह टीम में शामिल करने का ऐलान कर दिया जाए। वहीं, शिखर धवन के चोट से जल्दी उबरने की संभावना कम ही नजर आ रही है। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि यह खिलाड़ी तेजी से रिकवरी कर टीम में वापस आ जाएगा। इस बाबत सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा कि धवन टीम के लिए बेशकीमती हैं। इस वजह से कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री चाहते हैं कि अंतिम लीग तक धवन के ठीक होने का इंतजार किया जाए। पंत मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं इसलिए उन्हें बैकअप के रूप में शामिल करने का फैसला किया गया है।

Advertisement
Ad

सूत्रों की मानें तो टीम मैनेजमेंट शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के खिलाफ है। अगर टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया और शिखर को बाहर कर दिया गया तो उनके वापस आने की उम्मीद खत्म हो जाएगी। हालांकि, टीम मैनेजमेंट इस बात पर राजी है कि अगर हालात और खराब हुए तो बैकअप के रूप में ऋषभ पंत दिए जाएंगे। अभी पंत के विश्वकप में शामिल होने की संभावनाएं आसान नहीं हैं क्योंकि आधिकारिक घोषणा के लिए बीसीसीआई को प्रशासनिक समिति (सीओए) और बीसीसीआई के नियुक्त अधिकारियों से मंजूरी भी लेनी होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 14 Jun 2019, 20:08 IST
 
 
 
×