×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: युवराज सिंह ने 100 बॉल क्रिकेट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

युवराज की बात सच साबित हो सकती है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Published Nov 16, 2019
Advertisement
Ad

युवराज सिंह

पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने 100 बॉल क्रिकेट के लोकप्रिय होने का अंदाजा लगाया है। अगले साल इंग्लैंड में इसकी शुरुआत होनी है। युवराज ने कहा कि जिस तरह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टी20 क्रिकेट आने से एक अलग असर पड़ा है, उसी तरह 100 बॉल क्रिकेट का प्रभाव भी देखने को मिलेगा।

नए लोगों को क्रिकेट के प्रति आकर्षित करने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस प्रारूप की शुरुआत करेगा। हालांकि युवराज सिंह इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। भारत से सिर्फ हरभजन सिंह का नाम शामिल था लेकिन बाद में उन्होंने भी नाम वापस ले लिया।

यह भी पढ़ें: रजत शर्मा ने डीडीसीए के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफ़ा

जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह फ़िलहाल अबुधाबी में चल रही टी10 लीग में खेल रहे हैं। मराठा अरेबियंस की तरफ से खेलने वाले युवराज सिंह ने सौ बॉल क्रिकेट में खुद की दिलचस्पी बताई। उन्होंने कहा कि यह रोमांचित करने वाला होगा क्योंकि यह ना ही टी10 प्रारूप है और ना टी20 है। युवराज सिंह ने इसे टी20 क्रिकेट की तरह क्रांति करने वाला प्रारूप बताया।

अबुधाबी में ही खेल रहे इंग्लैंड के वन-डे कप्तान इयोन मॉर्गन ने टी10 क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल करने का शानदार साधन बताया। युवराज ने कहा कि सौ बॉल क्रिकेट भी ओलम्पिक में आयोजित कराने का एक अच्छा विकल्प है। टी10 क्रिकेट के बारे में उन्होंने यह भी कहा कि इसके बारे में अभी कहा नहीं जा सकता कि और आगे लेकर जाया जा सकता है कि नहीं।

अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में छह गेंद पर छह छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह टी10 लीग के पहले मैच में बल्ले से ख़ास नहीं कर पाए। उन्होंने महज 6 रन बनाए और पवेलियन लौट गए। फैन्स को उनका बल्ला चलने की उम्मीदें हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment