बैडमिंटन

All England Championship: पीवी सिन्धु ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया, एच एस प्रनोय टूर्नामेंट से बाहर

पीवी सिन्धु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के ख़िताब से केवल मात्र दो कदम दूर

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत की पीवी सिन्धु की भिडंत जापान की नोजामी ओकुहारा के साथ देखने को मिली। पीवी सिन्धु ने इस रोमांचक मुकाबले को 20-22, 21-18, 21-18 से अपने नाम करते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है और साथ ही सिन्धु के अलावा भारत की तरफ से पुरुष सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में एच एस प्रनोय को हार का सामना करना पड़ा है। एच एस प्रनोय को चाइना के हुआंग यूजियांग ने 22-20, 16-21, 21-23 से हरा दिया। इस हार के साथ ही प्रनोय का सफ़र इस टूर्नामेंट में थम गया है।

पीवी सिन्धु ने नोजामी ओकुहारा के खिलाफ अभी तक की अपनी पांचवी जीत अर्जित की है। दोनों के बीच हुए पिछले मुकाबले में ओकुहारा ने सिन्धु को वर्ल्ड चैंपियनशिप में हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था लेकिन सिन्धु ने अपनी हार का बदला लेते हुए उन्हें इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर कर दिया है। पहले गेम में सिन्धु को ओकुहारा के खिलाफ 20-22 से करीबी हार मिली लेकिन मैच के दूसरे गेम में सिन्धु ने वापसी करते हुए ओकुहारा को 21-18 से धुल चटाई और साथ अपने शानदार खेल को जारी रखते हुए सिन्धु ने अंतिम गेम भी 21-18 से जीतकर मुकाबले को अपने नाम किया। पीवी सिन्धु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के ख़िताब से केवल मात्र दो कदम दूर हैं।


सिन्धु और ओकुहारा के मैच के बाद देर रात को खेले गए मुकाबले भारत के एच एस प्रनोय और चाइना के हुआंग यूजियांग आमने सामने थे तक़रीबन 1 घंटा और 17 मिनट तक चले इस मुकाबले में चाइना के हुआंग यूजियांग ने अंत में बाजी मार ली। इस मुकाबले में एच एस प्रनोय ने पहला गेम 22-20 से करीबी पॉइंट्स के द्वारा जीता लेकिन हुआंग यूजियांग ने दूसरे गेम वापसी की और आसानी के साथ 21-16 से गेम को अपने नाम करते हुए मुकाबले को 1-1 से बराबर कर दिया। अंतिम गेम शानदार चला और दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिली लेकिन हुआंग यूजियांग ने अंतिम पलों में बाजी मार ली और 23-21 से आखिरी गेम के साथ मुकाबले को भी अपने नाम किया।