Create

स्विस ओपन बैडमिंटन : दूसरे दौर में पहुंचे सिंधू, श्रीकांत, साइना

सिंधू, श्रीकांत समेत 7 भारतीय सिंगल्स खिलाड़ी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं।
सिंधू, श्रीकांत समेत 7 भारतीय सिंगल्स खिलाड़ी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं।
Hemlata Pandey

स्विस ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता के दूसरे दिन भारत के प्रमुख खिलाड़ियों ने अपने सिंगल्स मुकाबले जीत लिए। पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत, साइना नेहवाल ने अगले दौर में जगह बनाई तो परुपल्ली कश्यप और एच एस प्रणॉय भी जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। पुरुष डबल्स में स्वास्तिक-चिराग और ईशान-साईं प्रतीक की जोड़ी भी अगले दौर में पहुंच गई।

श्रीकांत की आसान जीत, कश्यप का अगला दौर मुश्किल

सातवीं वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत ने डेनमार्क के मैड्स क्रिस्टोफर्सन को 21-16, 21-17 से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया। श्रीकांत ने 32 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया। श्रीकांत दूसरे दौर में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव से भिड़ेंगे।

दूसरे दौर में कश्यप का सामना विक्टर एक्सलसन से होगा जो विश्व नंबर 1 हैं।
दूसरे दौर में कश्यप का सामना विक्टर एक्सलसन से होगा जो विश्व नंबर 1 हैं।

श्रीकांत के अलावा भारत के परुपल्ली कश्य़प ने भी पहले दौर में जीत हासिल की। कश्यप ने फ्रांस के एनोगत रॉय को 21-17, 21-9 से हराते हुए अगले राउंड में जगह बनाई। कश्यप की दो सीजन बाद ये पहली जीत है। साल 2020 में खेले गए 4 टूर्नामेंट और साल 2021 में खेले गए 9 टूर्नामेंट में कश्यप कोई जीत हासिल नहीं कर पाए थे। अब अगले दौर में कश्यप का सामना विश्व नंबर 1 और हाल ही में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन का खिताब जीतने वाले डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन से होगा।

YONEX Swiss Open 2022MS - Round of 3218 21 21 🇮🇳Sameer VERMA🏅21 15 11 🇫🇷Lucas CLAERBOUT🕗 in 75 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

एस एस प्रणॉय ने भारत के ही बी साई प्रणीत को पहले दौर में 25-23, 21-16 से हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया वहीं समीर वर्मा भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे।

महिला सिंगल्स में सिंधू, साइना जीते

दूसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू ने डेनमार्क की लिने जाएर्सफेडल्ट को 21-14, 21-12 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई। अगले दौर में सिंधू तुर्की की नेस्लिहान यिगित से भिड़ेंगी। वहीं साइना नेहवाल ने पहले दौर में अपनी प्रतिद्वंदी फ्रांस की याएला होयू को बेहद आसानी से 21-8, 21-13 से हराया। साइना ने साल 2011 और 2012 में स्विस ओपन का सिंगल्स खिताब जीता था और वो इस खिताब को जीतने वाली इकलौती भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। साइना अगले दौर में मलेशिया की किसोना सेल्वादुरे से भिड़ेंगी।

भारत की अश्मिता चालिहा ने भी अगले दौर में स्थान पक्का कर लिया है। अश्मिता ने फ्रांस की लियोनिस हुएत को तीन सेट तक चले मैच में 19-21, 21-10, 21-11 से मात दी। लेकिन आकर्षि कश्यप और मालविका बंसोड़, दोनों ही महिला सिंगल्स में अपने-अपने मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

डबल्स में छाए चिराग-स्वास्तिक

'Brothers of Destruction' get past the R32 hurdle in style as they beat recently crowned All England champions 🇮🇩's Fikri & Maulana 17-21, 21-11, 21-18 to enter the pre quarters at #SwissOpen2022 💪🔥Keep it up boys! 😉#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/reyP6KMX68

पुरुष डबल्स के पहले दौर के मुकाबले में तीसरी वरीयत प्राप्त स्वास्तिकराज रणकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने हाल ही में ऑल इंग्लैंड का खिताब जीतने वाली इंडोनिशियाई जोड़ी को हराते हुए दूसरे राउंड में प्रवेश किया। स्वास्तिक-चिराग ने फिकरी-मौलाना की जोड़ी को पहला सेट हारने के बाद 17-21, 21-11, 21-18 से हराया। इनके अलावा ईशान भटनागर-साईं प्रतीक ने भी अपना मुकाबला जीत लिया। एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा तो पुरुष डबल्स में वसंत रंगनाथ-असित सूर्या की जोड़ी भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई।

YONEX Swiss Open 2022MD - Round of 32 🇮🇩Fajar ALFIAN🏅21 21 🇮🇩Muhammad Rian ARDIANTO🏅19 13 🇮🇳M.R. ARJUN 🇮🇳Dhruv KAPILA🕗 in 36 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

महिला डबल्स में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल तक जाने वाली ट्रीसा-जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी को थाईलैंड की दूसरी वरीयता प्राप्त किथितरकुल-प्रजोंगजई ने 21-10, 21-17 से हराया। लेकिन अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी ने दूसरे दौर में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। मिक्स्ड डबल्स में बची इकलौती भारतीय जोड़ी सुमित रेड्डी-अश्विनी पोनप्पा फ्रांस की जोड़ी से हारकर बाहर हो गई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...