Create
Notifications

फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पीवी सिंधु की करारी हार

सिंधु लगातार दूसरे हफ्ते किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही हैं
सिंधु लगातार दूसरे हफ्ते किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही हैं
ANALYST

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई हैं। सिंधु को अंतिम 4 के मुकाबले में जापान की सयाका ताकाहाशी ने तीन सेट तक चले मुकाबले में 18-21, 21-16, 21-12 से हराया। सिंधु की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

बढ़त के बाद लड़खड़ाई सिंधू

विश्व रैंकिंग में 7वें स्थान की खिलाड़ी सिंधु ने 15वीं रैंकिंग वाली ताकाहाशी के खिलाफ पहला सेट संघर्ष के बाद 21-18 से अपने नाम किया। उम्मीद थी कि अगला सेट जीतकर सिंधू फाइनल में जगह बना लेंगी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। अगले दोनों सेट में ताकाहाशी ने जबर्दस्त वापसी की और एक के बाद एक गजब अटैक किए। दूसरा सेट 21-16 से जीतने के बाद तीसरे सेट में ताकाहाशी ने शुरुआत से ही अपनी पकड़ बनाए रखी। एक समय आखिरी सेट 5-5 से बराबरी पर था, लेकिन सिंधु पर थकान का असर दिखने लगा और ताकाहाशी ने इसका पूरा फायदा उठाया। ताकाहाशी के स्मैश, फ्रंट कोर्ट और बैक कोर्ट अटैक के आगे सिंधु बेबस दिखी और आखिरकार सेट 21-12 से ताकाहाशी के नाम रहा। जापानी खिलाड़ी जीत के साथ ही अपने करियर में पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं।

💔@Pvsindhu1 went down 21-18, 16-21, 12-21 against 🇯🇵's Sayaka Takahashi in the semifinal and with that it's the end of 🇮🇳's campaign here at #FrenchOpen2021.#FrenchOpenSuper750#badminton https://t.co/VoaFbvE3sc

इस मुकाबले से पहले सिंधु और ताकाहाशी 5 बार आमने-सामने हुए थे जहां 3 बार सिंधु को जीत मिली थी। लेकिन ताकाहाशी ने अपनी इस जीत के बाद दोनों खिलाड़ियों के आंकड़े 3-3 से बराबर कर दिए। भारत के लिए महिला सिंगल्स में फ्रेंच ओपन का इकलौता खिताब साल 1998 में अपर्णा पोपट ने जीता था जबकि 2012 में साइना नेहवाल इसके फाइनल तक पहुंची थी। इस साल सिंधु के अलावा कोई भी अन्य भारतीय खिलाड़ी किसी अन्य कैटेगरी में सेमिफाइनल तक नहीं पहुंचा।

वापसी की तलाश में सिंधु

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर देश के लिए 2 मेडल जीतने वाली पहली महिला बनने के बाद सिंधु अपनी लय तलाश रही हैं। सिंधु ने टीम इवेंट चैंपियनशिप उबेर कप में भाग नहीं लिया था और फिर पिछले हफ्ते हुए डेनमार्क ओपन में क्वार्टर-फाइनल में हार गई थीं। फ्रेंच ओपन की इस हार से भी वो खासी निराश होंगी, लेकिन अभी इस साल इंडोनिशिया ओपन और वर्ल्ड टूर फाइनल जैसे 2 बड़े टूर्नामेंट बाकी हैं जिनके जरिये सिंधु अपनी खोई लय वापस पाने की कोशिश करेंगी।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now