Create
Notifications

थाईलैंड ओपन : विश्व चैंपियन यामागूची पर जीत के साथ पीवी सिंधू सेमीफाइनल में

सिंधू का सामना सेमिफाइनल में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट चेन यू फेई से होगा।
सिंधू का सामना सेमिफाइनल में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट चेन यू फेई से होगा।
Hemlata Pandey

भारत की पीवी सिंधू थाईलैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स सेमीफाइनलमें पहुंच गई हैं। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधू ने सेमीफाइनलमें मौजूदा विश्व चैंपियन जापान की अकाने यामागूची को 21-15, 20-22, 21-13 से हराते हुए अंतिम 4 में जगह पक्की की। अब सेमीफाइनल में सिंधू का सामना चीन की चेन यू फेई से होगा जो टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

SUPER SINDHU 🙇‍♂️👑@Pvsindhu1 enters semifinals of #ThailandOpen2022 in style after defeating reigning world champion 🇯🇵's Akane Yamaguchi 21-15, 20-22, 21-13 in the quarter finals 😍Well done champ! 👏#BWFWorldTour#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/084Y0lp9NU

यामागूची के खिलाफ आखिरी बार उबर कप के क्वार्टरफाइनल में सिंधू ने मैच खेला था जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार सिंधू ने जीत दर्ज कर यामागूची को कड़ी चुनौती दी है। चीन की चेन यू फेई ने क्वार्टरफाइनल में कनाडा की मिशेल ली के खिलाफ 21-14, 20-22, 21-17 से जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। सिंधू और 2019 की चैंपियन फेई आखिरी बार पिछले महीने एशियन बैडमिंटन चैंपियंशिप के सेमिफाइनल में आमने-सामने थीं, जहां सिंधू को सर्व करने में देरी के कारण पेनेल्टी में एक प्वाइंट गंवाना पड़ा था जिस कारण उनके खेल को नुकसान हुआ और आखिरकार वो मैच हार गईं थी। अंपायर के फैसले का विरोध सिंधू ने मेडल सेरेमनी में न जाकर किया था।

सिंधू ने एक बार भी थाईलैंड ओपन का खिताब नहीं जीता है। साल 2020 में सिंधू क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुईं थीं जबकि 2018 में जापान की नोजोमी ओकुहारा के हाथों फाइनल में हारी थीं। ऐसे में ये प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने के लिए सिंधू को सबसे पहले फेई की बाधा को सेमीफाइनल में हराना होगा।

एक अन्य क्वार्टरफाइनल में सातवीं सीड थाईलैंड की रात्चनोक इंतानोन ने डेनमार्क की लिने क्रिस्टोफर्सन को बेहद आसानी से 21-8, 21-8 से हराते हुए सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया जहां इंतानोन का सामना टॉप सीड ताइपे की ताई जू यिंग से होगा। यिंग ने आखिरी क्वार्टरफाइनल में चीन की आठवीं सीड हे जिंग बाओ को 21-10, 14-21, 21-18 से मात देने में कामयाबी हासिल की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...