Create

भारत भी जल्द बन सकता है NBA प्री-सीजन मुकाबलों का गवाह  

Enter caption
Lakshmi Kant Tiwari

भारत में एनबीए ने 2008 में कदम रखा था, जिसके बाद से ही इस देश में बास्केटबॅाल जैसे खेल का नक्शा बदल गया। बता दें कि ताजा खबरों के अनुसार 2019 भारत में नेशनल बास्केटबॅाल ऑफ अमेरिका प्री सीजन मुकाबले का आयोजन करने वाले है । खबरों के मुताबिक सैक्रेमेंटो किंग्स और इंडियाना पेसर्स की बीच यह प्री सीजन मुकाबला खेला जाना है । बता दें कि 2013 में किंग्स का मालिकाना हक भारतीय मूल के विवेक रनदीव को मिल गया था । जिसके बाद से रनदीव भारत में बास्केटबॅाल देने की हर मुमकिन प्रयास में लगे हुए हैं

ईएसपीएन पत्रकार टीम मैकमोहन ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा कि सैक्रेमंटो किंग्स और इंडियाना पेसर्स के बीच 2019 में प्री-सीजन मुकाबला देखने को मिलेगा । हाल ही में एनबीए कमीश्नर एडम सिल्वर का एक बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा कि चीन के बाद भारत एनबीए के लिए बड़ा मार्केट है और हम जल्द यहां पर एनबीए मुकाबलों का आयोजन करेंगे। बता दें की बीतें कुछ 10 वर्षों में 25 से ज्यादा एनबीए खिलाड़ी भारत प्रशिक्षण के लिए आ चुके हैं, जिसमें स्पेनिश स्टार पाउ गसोल और अमेरिका और गोल्डेन स्टेट वॉरियर्स में खेल चुके खिलाड़ी केविन डुरांट भी मौजूद हैं ।

वही सूत्रों के मुताबिक यह प्री सीजन मुकाबले मुंबई में खेले जानें हैं, लेकिन अगर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर गौर करें तो बैंगलोर के कांतीवीरा स्टेडियम में यह मैच खेला जा सकता हैं। बता दें कि कांतीवीरा स्टेडियम कई अंतराष्ट्रीय बास्केटबॅाल प्रतियोगिता का गवाह बन चुका है । जिसमें फीबा बास्केटबॅाल विश्व कप क्वालीफाइर से एशियन बास्केटबॅाल प्रतियोगिता भी शामिल है ।

भारतीय मूल के खिलाड़ी भी एनबीए में डंका बजवा चुके हैं । पंजाब के सतनाम सिंह ऐसे पहले खिलाड़ी थे । जिन्हें 2015 में डल्लास मैवरीक्स में खेलना का मौका मिला था ।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...