Create
Notifications

10 महान बल्लेबाज जो अपने टेस्ट करियर में कभी नंबर एक रैंकिंग नहीं हासिल कर पाए

ग्रीम स्मिथ
ग्रीम स्मिथ
SENIOR ANALYST
Modified 03 May 2020
टॉप 5 / टॉप 10

टेस्ट क्रिकेट को असली क्रिकेट कहा जाता है। इसमें बल्लेबाजों के धैर्य की परीक्षा होती है। कहा जाता है कि जो खिलाड़ी टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर लेता है, वो क्रिकेट के हर फॉर्मेट में सफल हो सकता है। अभी तक वर्ल्ड क्रिकेट में कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और नंबर एक रैंकिंग भी हासिल की है।

ये भी पढ़ें: 10 ऐसे बल्लेबाज जिनका वनडे क्रिकेट में सबसे बेहतरीन औसत है

हालांकि कई ऐसे भी बल्लेबाज रहे हैं, जिनका टेस्ट करियर काफी शानदार रहा लेकिन कभी वो टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर नहीं हासिल कर सके। इस लिस्ट में कई दिग्गज बल्लेबाज हैं।

10.डेमियन मार्टिन

डेमियन मार्टिन
डेमियन मार्टिन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेमियन मार्टिन अपने टेस्ट करियर में कभी नंबर एक की रैंकिंग नहीं हासिल कर पाए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 67 टेस्ट मैच खेले और 4406 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 13 शतक और 23 अर्धशतक लगाए। उनके टेस्ट करियर की हाईएस्ट रैंकिंग 3 है, जो उन्होंने मार्च 2005 में हासिल किया था।

9.फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2012 में किया था। उन्होंने अपने करियर में अभी तक कुल 65 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और 3901 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 9 शतक और 21 अर्धशतक लगाए। इतना बेहतरीन बल्लेबाज होने के बावजूद डू प्लेसी अपने करियर में कभी रैंकिंग में टॉप पर नहीं आ पाए।

1 / 3 NEXT
Published 03 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now