COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल के इतिहास में अब तक के 10 सबसे लंबे छक्के

CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
3.48K   //    16 Dec 2018, 14:00 IST

Enter caption

आईपीएल का सीजन शुरू होने वाला। क्रिकेट के इस सीजन को छांव धूप का सीजन नहीं बल्कि छक्के चौंकों का सीजन कहा जाता है। मैदान में दर्शकों का अपनी-अपनी टीम के लिए शोर क्रिकेट के रोमांच को चरम पर ले जाता है। इस दौरान एक से एक दिग्गज बल्लेबाज दर्शकों के मनोरंजन और अपनी टीम के लिए रन बटोरने के लिए लंबी हिट्स लगाते हैं ।ऐसे में कई बार ऐसा होता है जब सिक्स के दौरान क्रिकेट के मैदान पर छक्कों की दूरी आश्चर्यजनक होती है और गेंद स्टेडियम के बाहर चली जाती है। आईपीएल के इस सीजन से पहले हम आपको बता रहे आईपीएल के 11 साल के इतिहास में 10 सबसे लंबे छक्के किन बल्लेबाजों ने लगाए हैं।

10. एबी डीविलियर्स (111 मीटर)

साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स का नाम आते क्रिकेट के प्रशंसकों में एक अलग सी उर्जा आ जाती है। मिस्टर 360 के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी की खासियत ही यही है कि यह मैदान के किसी भी कोने में शॉट लगा सकता है। आईपीएल के इतिहास में 10वां सबसे लंबा छक्का किसी और ने नहीं एबी डीविलयर्स ने लगाया है। 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने ही देश के खिलाड़ी इमरान ताहिर की गेंद पर छक्का जड़ा था। गेंद एबीडी के बल्ले पर लगकर मिडविकेट की ओर दिशा में 111 मीटर दूर जा गिरी थी।

9. एमएस धोनी (112 मीटर)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी मैदान पर छक्का जड़ने में माहिर हैं।उनके हैलीकॉप्टर शॉट से लगाया छक्का क्रिकेट फैंस को काफी भाता है। धोनी ने न्यूजीलैंड के गेंदबाज जेम्स फ्रैंक्लिन की गेंद पर एक छक्का ऐसा जड़ा था जो पिच से 112 मीटर दूर दर्शकों के बीच जाकर गिरा। यह आईपीएल का अबतक का नौंवा सबसे लंबा छक्का है।

8. रोहित शर्मा (115 मीटर)

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा पिच पर खड़े रहकर ज्यादा देर तक छक्का जड़ने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।आईपीएल 2009 में रोहित ने डेक्केन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए बांग्लादेशी गेंदबाज मशरफे मुर्तजा की गेंद 115 मीटर लंबा छक्का जड़ा इतिहास बना दिया था।

7. गौतम गंभीर (117 मीटर)

हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले गौतम गंभीर भले ही हवाई फायर कम करते रहे हों लेकिन उनके बल्ले से भी एक बार छक्के का इतिहास बन चुका है।आईपीएल इतिहास का सातवां सबसे लंबा छक्का गंभीर के नाम ही दर्ज है। केकेआर की ओर से खेलते हुए एस श्रीसंथ की गेंद पर गंभीर ने गेंद को ऐसा हिट किया था कि गेंद 117 मीटर दूर जाकर गिरी।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
CONTRIBUTOR
Failed Cricketer
Advertisement
Fetching more content...