Create

सरफराज अहमद सहित कई लोगों को फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया, PSL के लिए नहीं पहुंचे

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) सहित पीएसएल (PSL) के लिए जाने वाले 11 खिलाड़ियों और अधिकारियों को रविवार तड़के लाहौर और कराची से अबुधाबी जाने वाली व्यावसायिक उड़ानों में चढ़ने की अनुमति नहीं मिली। कोरोना वायरस को देखते हुए यूएई ने कुछ नियमों के साथ उड़ानों को अनुमति दी है और इन सबके पास उड़ान भरने के लिए जरूरी मंजूरी नहीं थी। इस पीएसएल दल के पांच लोगों को उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी गई, जबकि अन्य को अपने होटलों में लौटना पड़ा, जहां वे 24 मई से क्वारंटीन में हैं। ESPN की एक रिपोर्ट में इस घटना के बारे में बताया गया है।

जैसा कि पीसीबी यूएई में शेष पीएसएल 2021 आयोजित करने की तैयारी कर रहा है, दोनों शहरों के 25 से अधिक व्यक्तियों के एक बैच को चार्टर्ड विमान से यूएई की यात्रा करनी थी। पीसीबी ने बाद में उन्हें वाणिज्यिक उड़ानों से भेजने का विकल्प चुना। जिससे क्वारंटीन प्रोटोकॉल रद्द हो गयाहालांकि यह जानकारी सामने नहीं आई है कि यात्रा प्लान में अचानक बदलाव क्यों हुआ।

कई खिलाड़ी अबुधाबी में हैं

कुल मिलाकर पाकिस्तान के 202 खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और टूर्नामेंट अधिकारी पहले से ही टूर्नामेंट के लिए अबुधाबी में हैं। इन सबने 27 मई को एक विशेष चार्टर्ड उड़ान से उड़ान भरी। फ्रैंचाइज़ी सपोर्ट स्टाफ सहित कई व्यक्ति ऐसे हैं, जिन्हें अभी तक यूएई का वीजा नहीं मिला है। ऐसे में कहा जा सकता है कि पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजन में अभी बाधाएं कम नहीं हुई हैं।

अबुधाबी में कुल 270 लोगों ने पहले से ही क्वारंटीन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पहले भी वीजा सम्बंधित देरी के कारण ये सभी खिलाड़ी और अधिकारी तय समय पर अबुधाबी के लिए उड़ान नहीं भर पाए थे। देखना होगा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बचे हुए लोगों के वीजा को लेकर क्या करता है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment