Create
Notifications

IPL 2020: आईपीएल में 21 साल से कम उम्र में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले 2 बल्लेबाज

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
Naveen Sharma

आईपीएल में बड़े खिलाड़ियों के साथ हर साल कुछ छोटे नाम आते हैं और अपने खेल का जलवा भी वे दिखाकर जाते हैं। यही आईपीएल की खूबसूरती है जहाँ हर खिलाड़ी को पर्याप्त मौका मिलता है। आईपीएल की शुरुआत से ही ऐसा चलता आया है। नया खिलाड़ी भी यही चाहता है कि उसे मौका मिला है तो आईपीएल में बेहतरीन खेल दिखाकर दर्शकों के दिल में जगह बनाने के अलावा राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान भी अपनी तरफ खींचने का प्रयास करूं।

बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलकर जूनियरों को प्रेरणा और सीख दोनों मिलते हैं। प्रैक्टिस से लेकर ड्रेसिंग रूम शेयर करने और मैदान पर खेलने तक हर जगह सीनियर खिलाड़ी मौजूद रहते हैं हर नया खिलाड़ी उनसे कुछ न कुछ सीखता रहता है। यही कारण है कि आईपीएल में आने वाले कई नए खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय टीम में भी जाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है। भारत के तो इनमें कई नाम शामिल हैं। इस आर्टिकल में भी कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है। आईपीएल में 21 साल की उम्र से पहले सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले 2 बल्लेबाजों का जिक्र यहाँ किया गया है।

यह भी पढ़ें:5 बल्लेबाज जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए

आईपीएल में 21 साल से पहले सबसे ज्यादा फिफ्टी वाले बल्लेबाज

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

अंडर 19 विश्वकप जीतने वाली टीम के कप्तान रहे पृथ्वी शॉ प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। उनके पास कौशल के अलावा जोखिम उठाकर खेलने की हिम्मत भी है। यही कारण है कि कम उम्र में ही वह आईपीएल और भारतीय टीम दोनों में खेल चुके हैं। आईपीएल में अब तक उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले हैं। अन्य बल्लेबाजों को इस उम्र में टीम में जगह बनाने के लिए भी मेहनत करनी पड़ती है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले पृथ्वी शॉ की उम्र अभी सिर्फ 20 साल है और उन्हें काफी लम्बा सफर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल दोनों में करना है। उनके आंकड़े बढ़ते जाएंगे।

ऋषभ पन्त

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

यह तूफानी बल्लेबाज भी दिल्ली कैपिटल्स से ही खेलता है। ऋषभ पन्त में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन वह कभी-कभी गलतियाँ कर बैठते हैं। पन्त अभी 22 साल के हैं लेकिन 21 साल से पहले उनके बल्ले से आईपीएल में 9 अर्धशतक आए थे जो सबसे अधिक है। तूफानी खेल के लिए प्रसिद्ध इस बल्लेबाज के नाम आईपीएल में शतक भी है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...