Create
Notifications

IPL 2020 - 2 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी टीम से रिलीज कर देना चाहिए

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता
visit

आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा। टीम इस सीजन 7वें पायदान पर रही। एक वक्त था जब आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सबसे मजबूत टीमों में से एक हुआ करती थी। उन्होंने हर सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था और 3 बार ये ट्रॉफी अपने नाम की थी लेकिन इस सीजन उनका परफॉर्मेंस बिल्कुल खराब रहा।

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला जीतकर शानदार आगाज किया था लेकिन उसके बाद से टीम अपनी लय खोती चली गई। सीएसके आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई। हालांकि आखिर के कुछ मैच जीतकर उन्होंने टूर्नामेंट का समापन एक पॉजिटिव तरीके से किया नहीं तो वो सबसे निचले पायदान पर रहते।

ये भी पढ़ें: अपना पहला आईपीएल सीजन खेलने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने निराश किया

चेन्नई सुपर किंग्स की इस असफलता का कारण उनके कुछ अहम खिलाड़ी भी रहे। ये प्लेयर इस सीजन अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। चेन्नई सुपर किंग्स को चाहिए कि इन खिलाड़ियों को रिलीज करके किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जाए। हम आपको इस आर्टिकल में उन 2 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को रिलीज कर देना चाहिए। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं

2 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी टीम से रिलीज कर देना चाहिए

1.केदार जाधव

केदार जाधव
केदार जाधव

केदार जाधव का प्रदर्शन इस सीजन बिल्कुल ही खराब रहा। खासकर उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर उनकी काफी आलोचना हुई। इस आईपीएल सीजन केदार जाधव ने 8 मुकाबलों में सिर्फ 62 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 93.93 का रहा। यही वजह है कि चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि जरुरत के वक्त वो तेजी से बैटिंग नहीं कर पाए।

आईपीएल 2019 में भी केदार जाधव ने 14 मुकाबलों में 18.00 की औसत से 162 रन बनाए थे। पूरे सीजन में केदार का स्ट्राइक रेट 100 से कम यानी 95.85 रहा था। ऐसे में सीएसके को चाहिए कि उन्हें रिलीज कर दें और किसी दूसरे विकल्प को तलाशें।

2.हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत बड़े स्पिनर रहे हैं और उनकी गिनती दुनिया के महान गेंदबाजों में होती है। उन्होंने भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई मैच जिताए। इसके अलावा आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा।

आईपीएल में अभी तक हरभजन सिंह कुल 150 विकेट ले चुके हैं और पिछले सीजन सीएसके के लिए उन्होंने 11 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी सिर्फ 7 का रहा था। आईपीएल के 13वें सीजन से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। हालांकि अब हरभजन सिंह की उम्र हो चुकी है और ऐसे में सीएसके को किसी और विकल्प की तरफ देखना चाहिए।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now