Create

2 दिग्गज गेंदबाज जो इस आईपीएल सीजन शतक लगा सकते हैं

सुनील नारेन
सुनील नारेन

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सिंतबर से होगा। आईपीएल की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। हर टीम इस सीजन होने वाले आईपीएल को अपने नाम करना चाहती है। हालांकि इस बार का आईपीएल काफी अलग होगा। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का आयोजन इस सीजन यूएई में कराया जा रहा है और प्लेयर्स को कई तरह की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

आईपीएल में बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर तो सबकी नजर रहती है लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो जबरदस्त गेंदबाजी के अलावा बैटिंग भी ताबड़तोड़ करते हैं। ये खिलाड़ी अपनी टीम के लिए काफी उपयोगी ऑलराउंडर साबित होते हैं। अभी तक के आईपीएल सीजन में हमने देखा है कि कई बार गेंदबाजों ने जबरदस्त बैटिंग से अपनी टीम को जीत दिलाई है।

ये भी पढ़ें: वॉर्म अप मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा शतक, आरोन फिंच की टीम को हराया

इस सीजन भी कुछ ऐसे ही गेंदबाज हमें देखने को मिल सकते हैं जो अपनी बैटिंग से सबको चौंका सकते हैं। इन खिलाड़ियों के पास इतनी क्षमता है कि ये बैटिंग में शतक भी लगा सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में 2 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो इस आईपीएल सीजन शतक भी लगा सकते हैं।

2 गेंदबाज जो आईपीएल में शतक लगा सकते हैं।

2.कृष्णप्पा गौतम - किंग्स इलेवन पंजाब

कृष्णप्पा गौतम
कृष्णप्पा गौतम

इस लिस्ट में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज कृष्णप्पा गौतम दूसरे नंबर पर हैं। वो एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने में सक्षम हैं। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी काफी जबरदस्त है।

उन्होंने आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में सिर्फ 11 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इसके अलावा कर्नाटक प्रीमियर लीग के एक मैच में उन्होंने सिर्फ 54 गेंद पर 7 चौके और 13 छक्के की मदद से 134 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली थी। उसी मैच में उन्होंने 15 रन देकर 8 विकेट भी चटकाए थे और एक नया रिकॉर्ड बना दिया था।

कृष्णप्पा गौतम टी20 क्रिकेट में शतक लगा चुके हैं। वो आमतौर पर स्पिन गेंदबाज के तौर पर खेलते हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी भी लाजवाब है। अगर उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करे तो उनके अंदर इतनी क्षमता है कि वो कम गेंदों पर धुआंधार शतक जड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 विदेशी सलामी बल्लेबाज जो इस सीजन शतक बना सकते हैं

1.सुनील नारेन - कोलकाता नाइट राइडर्स

सुनील नारेन
सुनील नारेन

सुनील नारेन जितने अच्छे स्पिनर हैं, उतने ही अच्छे हिटर भी हैं। आईपीएल में वो केकेआर के लिए ओपनिंग करते हैं और ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हैं। सुनील नारेन अभी तक 110 मैचों में 771 रन बना चुके हैं और उनका आईपीएल में उच्चतम स्कोर 75 रन है।

सुनील नारेन ओपनिंग करते हैं और जिस अंदाज में उनकी बैटिंग होती है उसकी वजह से उनके पास शतक लगाने का सुनहरा मौका रहता है। वो इस बार सीपीएल खेलकर आएंगे और इसी वजह से अच्छे टच में रहेंगे। ऐसे में उनके बल्ले से इस बार शतक देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment