Create
Notifications

आईपीएल 2020 - 4 विदेशी सलामी बल्लेबाज जो इस सीजन शतक बना सकते हैं

आरोन फिंच
आरोन फिंच
सावन गुप्ता

आईपील के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होगा। सभी टीमें आईपीएल के इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयारियों में जुटी हुई हैं। कोरोना वायरस के कारण इस आईपीएल सीजन का आयोजन यूएई में हो रहा है सभी टीमें काफी एहतियात बरत रही हैं। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम में कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से मुश्किलें बढ़ गई हैं।

इस आईपीएल सीजन सभी टीमों के पास बेहतरीन सलामी बल्लेबाज हैं। अगर आईपीएल की सभी 8 टीमों को उठाकर देखें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनके पास कई सारे विकल्प हैं। टीमों के पास बेहतरीन भारतीय सलामी बल्लेबाज तो हैं ही साथ ही कई जबरदस्त विदेशी ओपनर भी हैं। आईपीएल में इस बार बिग बैश लीग के भी खिलाड़ी खेल रहे हैं और ये प्लेयर काफी रन इस सीजन बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 स्पिन ऑलराउंडर जो आने वाले समय में भारतीय टीम का नियमित हिस्सा हो सकते हैं

कई सलामी बल्लेबाजों के पास इस आईपीएल सीजन शतक लगाने की क्षमता है। हम आपको इस आर्टिकल में 4 विदेशी सलामी बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो इस आईपीएल सीजन शतक लगा सकते हैं। ये खिलाड़ी धुआंधार अंदाज में बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और अभी तक कई बड़ी पारियां टी20 क्रिकेट में खेल चुके हैं।

4 विदेशी सलामी बल्लेबाज जो आईपीएल इस सीजन शतक लगा सकते हैं

4.टॉम बैंटन - कोलकाता नाइट राइडर्स

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

क्रिस लिन जैसे दिग्गज को रिलीज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस आईपीएल सीजन की नीलामी में टॉम बैंटन को अपनी टीम में शमिल किया था। टॉम बैंटन एक जबरदस्त विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन ने बैश लीग के इस सीजन में काफी रन बनाए थे और धुंआधार पारियां खेली थी।

इसके अलावा हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। टॉम बैंटन ने 42 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 71 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। इससे पता चलता है कि वो काफी अच्छी फॉर्म में हैं। वो इस सीजन केकेआर की तरफ से ओपनिंग जरुर करेंगे और ऐसे में वो अपने पहले आईपीएल सीजन में ही शतक जड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज कप्तान जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

3.आरोन फिंच - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच के आने से आरसीबी की बैटिंग और ज्यादा मजबूत हो गई है। फिंच टी20 के जबरदस्त खिलाड़ी हैं और इस फॉर्मेट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 2 शतक जड़ चुके हैं। इसके अलावा बिग बैश लीग में भी वो शानदार प्रदर्शन करते हैं।

आरोन फिंच इस सीजन आरसीबी की तरफ से पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे और उनके पास इस सीजन शतक जड़ने का सुनहरा मौका है। फिंच जिस तरह के बल्लेबाज हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो इस सीजन शतक लगा सकते हैं।

2.डेविड वॉर्नर - सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर इससे पहले आईपीएल में अपनी टीम को चैंपियन बना चुके हैं। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं।

डेविड वॉर्नर भी इस वक्त इंग्लैंड में हैं और वहां पर वो वनडे और टी20 सीरीज खेलकर लौटेंगे। इसकी वजह से आईपीएल से पहले उनको एक शानदार प्रैक्टिस मिल जाएगी और इसका फायदा उन्हें इस सीजन हो सकता है। वॉर्नर की बल्लेबाजी देखकर कह सकते हैं कि वो इस आईपीएल सीजन शतक जड़ सकते हैं।

1.क्रिस गेल - किंग्स इलेवन पंजाब

क्रिस गेल
क्रिस गेल

क्रिस गेल के लिए शतक बनाना कोई बड़ी बात नहीं है। हर आईपीएल सीजन वो ये कारनामा करते हैं और इस बार भी उनके बल्ले से शतक निकलने की पूरी संभावना है। क्रिस गेल टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं और ये कारनामा उन्होंने आईपीएल में ही किया था।

इस सीजन से पहले एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा भी था कि उन्हें आईपीएल में शतक लगाने के लिए बस एक और पारी की जरुरत है। ऐसे में पता चलता है कि उनके इरादे क्या हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...