Create
Notifications

2 क्रिकेटर जिन्होंने अपने साथी क्रिकेटरों की पत्नियों से की शादी

reaction-emoji
varsha

भारत में आज क्रिकेट पहले की तुलना में काफी पॉपुलर हो चुका है, लोग इस खेल को काफी पसंद भी कर रहे हैं। इसका एक कारण यह है कि भारत में अलग-अलग स्तर पर इस खेल को लेकर प्रतियोगितायें करायी जा रही हैं। जिससे नव युवकों को आगे बढ़ने के मौके मिल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में अभी जो खिलाड़ी है, उनमें भी अधिकांश किसी बड़े शहर के न होकर गांव से आये हुए है, और इन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कड़ा संघर्ष झेला है।

एक ही टीम के लिए खेलने के कारण क्रिकेटर आपस में बहुत अच्छे दोस्त बन जाते है। जिस कारण इनका एक-दूसरे के घर आना-जाना लगा रहता हैं। एक वर्ल्ड फेमस क्रिकेटर होने के कारण इनके जीवन से जुड़ी हर एक छोटी बड़ी घटना मीडिया के माध्यम से आम लोगो तक पहुँच ही जाती है, जिसमें क्रिकेटरों के शादी की खबरें भी शामिल है। आइये जान लेेते है उन 2 क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने अपने ही साथी क्रिकेटर की पत्नी के साथ शादी की।

#2 मुरली विजय (दिनेश कार्तिक की पत्नी से)

                                                                                murli vija

भारतीय टीम के विस्फोटक खिलाड़ी मुरली विजय ने 2012 में निकिता बंजारा से शादी की, जो दिनेश कार्तिक की पूर्व पत्नी रह चुकी हैं। दिनेश कार्तिक ने निकिता बंजारा से 2007 में शादी की थी, लेकिन इन दोनों के बीच रिश्ता सिर्फ 5 साल ही चल सका। डिवोर्स होने के बाद निकिता बंजारा ने मुरली विजय से विवाह कर लिया।

निकिता बंजारा पेशे से एक कास्टिंग आर्टिस्ट है, जिनके 3 खूबसूरत बच्चे हैं। निकिता बंजारा और दिनेश कार्तिक दोनों के पिता काफी अच्छे दोस्त थे, जिस कारण इन्होंने आपस में अपने बच्चों की शादी कराना उचित समझा। दिनेश कार्तिक की शादी मात्र 21 साल की उम्र में निकिता बंजारा से कर दी गई।

2012 के दौरान निकिता ने दिनेश कार्तिक के साथ रहना सही नहीं समझा और उन्होंने दिनेश कार्तिक को डिवोर्स देकर, दिनेश कार्तिक के मित्र मुरली विजय के साथ शादी कर ली। खबरों की माने तो दिनेश कार्तिक और निकिता बंजारा के बीच शादी टूटने के पीछे का कारण, मुरली विजय और निकिता का अफेयर था।

दिनेश कार्तिक एक दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज है, जो 2004 से भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए टेस्ट मुकाबलों में 1025 रन और वनडे मुकाबलों में 1738 रन बनाए हैं। जबकि मुरली विजय दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज है, जिन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट मुकाबलों में 3982 रन और वनडे मुकाबलों में 339 रन बनाए है।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 उपुल थरंगा (तिलकरत्ने दिलशान की पत्नी से)

श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज उपुल थरंगा ने तिलकरत्ने दिलशान की पत्नी निलंका विथनगे से शादी की। तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका के महान बल्लेबाजों में एक माने जाते हैं। तिलकरत्ने दिलशान द्वारा रीति-रिवाज के साथ निलंका विथनगे से शादी की गई थी, और इन दोनों का एक बेटा भी था। किंतु कुछ समय पश्चात दिलशान और निलंका के बीच अनबन शुरू हो गई, जिस कारण इन्होंने आपस में डिवोर्स ले लिया। खबरों के मुताबिक दिलशान का निलंका को डिवोर्स देने का कारण, निलंका और उपुल थरंगा के बीच दूरियां का कम होना था।

डिवोर्स देने के बाद एक तरफ जहां उपुल थरंगा ने निलंका विथनगे से शादी कर ली। जबकि तिलकरत्ने दिलशान ने अपनी बचपन की दोस्त मंजुला से शादी कर ली। तिलकरत्ने दिलशान ने श्रीलंकाई टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट मुकाबलों में 5492 रन जबकि वनडे मुकाबलों में 10290 रन बनाए हैं। उपुल थरंगा ने इसके विपरीत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट मुकाबलों में 1754 रन और वनडे मुकाबलों में 6936 रन बनाए है।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...