Create

क्रिकेट न्यूज: भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे श्रीलंका के नुवान जोयसा और अविष्का गुणावर्धने, अस्थाई तौर पर निलंबित

Richa Gupta

श्रीलंका क्रिकेट के खिलाड़ी बीते कुछ समय से विवादों में नजर आ रहे हैं। पहले शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए दुर्घटना करने के मामले में दिमुथ करुणारत्ने फंस गए थे। खैर, उनको चेतावनी और जुर्माना लगाते हुए छोड़ दिया गया। अब श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर नुवान जोयसा और अविष्का गुणावर्धने का नाम विवादों में आ गया है। इन दोनों खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार के आरोप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सख्त रुख अपनाते हुए अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है।

जोयसा और गुणावर्धने पर पिछले साल दिसंबर में यूएई में खेले गए टी-10 लीग के दौरान भ्रष्टाचार करने का आरोप है। इन दोनों खिलाड़ियों को 14 दिनों में अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देना है। आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) ने पूर्व गेंदबाज जोयसा पर एंटी करप्शन कोड की चार धाराओं और बल्लेबाज गुणावर्धने पर दो धाराओं के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। जोयसा के ऊपर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तरीके से मैच के परिणाम प्रभावित करने, एसीयू को भ्रष्टाचार की पेशकश करने वाले की पूरी जानकारी न देने और जांच में सहयोग न देने जैसे मामलों में आरोपी बनाया गया है। गुणावर्धने पर भी प्रत्यक्ष और प्रत्यक्ष तरीके से मैच का परिणाम प्रभावित करने और जांच में सहयोग न देने का आरोप है।

जोयसा की तरह गुणावर्धने को भी एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की जांच तक प्रतिबंधित किया गया है। मालूम हो कि जोयसा भ्रष्टाचार के पिछले आरोपों की वजह से पहले ही निलंबित थे। आईसीसी का कहना है कि इस मामले में हम अभी आगे की कोई जानकारी नहीं देंगे। श्रीलंका ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के लिए हैरान करने वाली बात मानी जा रही है। सोशल मीडिया से लेकर हर जगह इन दोनों खिलाड़ियों की आलोचना हो रही है। हालांकि, अभी तक किसी श्रीलंकाई क्रिकेटर की इस बाबत कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...