2 भारतीय बल्लेबाज जिनका वनडे में औसत 50 के ऊपर है

एम एस धोनी
एम एस धोनी

वनडे क्रिकेट (Cricket) की अगर बात करें तो अभी तक कई बेहतरीन बल्लेबाज इस फॉर्मेट में हुए हैं। 50 ओवरों का वर्ल्ड कप फैंस के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय है और यही वजह है कि इस फॉर्मेट से कई शानदार प्लेयर निकलकर सामने आते हैं।

रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली, वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंदुलकर, शाहिद अफरीदी, सईद अनवर, इंजमाम उल हक, माइकल बेवन, एडम गिलक्रिस्ट, एबी डीविलियर्स और युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने वनडे में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वनडे के दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है।

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स और संजू सैमसन की धुआंधार पारी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

भारतीय टीम की तरफ से भी कई बेहतरीन वनडे प्लेयर अभी तक हुए हैं। किसी भी फॉर्मेट में सबसे जरूरी होता है लगातार रन बनाना। अगर कोई प्लेयर लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है तो फिर टीम को नुकसान उठाना पड़ता है। हालांकि कुछ प्लेयर ऐसे होते हैं जो लगातार मुकाबले खेलने के बावजूद अपनी औसत बनाकर रखते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन 2 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनका वनडे में औसत 50 के ऊपर है।

2 भारतीय बल्लेबाज जिनका वनडे में औसत 50 के ऊपर है

2.एम एस धोनी

एम एस धोनी
एम एस धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने अपने करियर में 350 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 10773 रन बनाए और उनका औसत 50.73 का है। अपने वनडे करियर में धोनी ने 10 शतक और 73 अर्धशतक लगाए हैं। 10 हजार से ज्यादा रन बनाने के बावजूद उनका बल्लेबाजी औसत 50 से ऊपर का है जो कि काबिलेतारीफ है।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनसे इस आईपीएल सीजन काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो फ्लॉप रहे

1.विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में उनका बल्ला जमकर बोलता है। टेस्ट हो, वनडे हो या फिर टी20 भारतीय कप्तान ने हर प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है।

विराट कोहली के वनडे करियर की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक 239 वनडे पारियों में कोहली ने 59.33 की शानदार औसत से 11876 रन बनाए हैं। कोहली अभी तक वनडे में 43 शतक और 58 अर्धशतक लगा चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now