Create
Notifications

आईपीएल में 200 से ज्यादा छक्के लगाने वाले 2 विदेशी बल्लेबाज

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
सावन गुप्ता
visit

आईपीएल में हमें खूब-चौके छक्के देखने को मिलते हैं। अभी तक के आईपीएल इतिहास में कई जबरदस्त बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं। अभी तक के 12 सीजन में हमें कई विस्फोटक पारियां देखने को मिली हैं। इन पारियों के दौरान बल्लेबाजों ने खूब चौके-छक्के लगाए हैं। आईपीएल की शुरुआत ही काफी विस्फोटक अंदाज में हुई थी, जब ब्रेंडन मैक्कलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 158 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

हार्दिक पांड्या, क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, एम एस धोनी, जोस बटलर, आरोन फिंच समेत कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में अपनी तूफानी पारियों के लिए जाने जाते हैं। ये खिलाड़ी अपने चौके-छक्कों के लिए मशहूर हैं। इन खिलाड़ियों ने कई जबरदस्त पारियां खेली हैं और कई मुकाबले अपनी टीम को जिताए हैं। आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है। कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में काफी सफल रहे हैं और यहां पर उन्होंने काफी रन बनाए हैं और छक्के लगाने में भी ये प्लेयर किसी से पीछे नहीं रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने वनडे की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

तो आइए आपको बताते हैं कि वो 2 विदेशी खिलाड़ी कौन - कौन से हैं जिन्होंने आईपीएल में 200 से ज्यादा छक्के लगाए हैं।

2.एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आईपीएल में 200 से ज्यादा छक्के लगाने वाले विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। उन्होंने कई मौकों पर आरसीबी के लिए विस्फोटक पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई है। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 133 रन है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के 3 खिलाड़ी जो भारतीय टीम के लिए एक शानदार ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं

अपने आईपीएल करियर में अभी तक एबी डीविलियर्स ने कुल 154 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 212 छक्के अभी तक उन्होंने लगाए हैं। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 151 का है। एबी डीविलियर्स ओवरऑल आईपीएल में भी दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

1.क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

क्रिस गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने जितने छक्के आईपीएल में लगाए हैं, उसके आसपास कोई भी बल्लेबाज नहीं है। आईपीएल और टी20 इतिहास का सर्वाधिक स्कोर (175*) भी उनके नाम ही है। पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ उन्होंने ये धुआंधार पारी खेली थी।

क्रिस गेल ने अभी तक आईपीएल में 125 मुकाबले खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 326 छक्के लगाए हैं। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बाकी बल्लेबाजों से कितने आगे हैं। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 151 का है। क्रिस गेल इस वक्त किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं और इस सीजन भी हमें उनका वही विस्फोटक अंदाज दिख सकता है।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now