Create

पाकिस्तान के दो खिलाड़ी PSL फाइनल से सस्पेंड, एक को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दौरे से हटाया गया

पीएसएल (PSL) में पेशावर जाल्मी की जोड़ी हैदर अली और उम्मेद आसिफ को मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ फाइनल से सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने अपने तय बायो बबल से बाहर जाने के बाद लोगों से मिलकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। वे सामाजिक दूरी बनाकर रखने में भी विफल रहे हैं। दोनों ने प्रोटोकॉल उल्लंघन के आरोपों को स्वीकार भी कर लिया है।

यह घटना बुधवार को हुई और गुरुवार की सुबह टूर्नामेंट के कोविड 19 प्रबंधन पैनल द्वारा निर्णय लिया गया जिसमें बैरिस्टर सलमान नसीर (पीसीबी, मुख्य परिचालन अधिकारी) और बाबर हामिद (निदेशक वाणिज्यिक, और एचबीएल पीएसएल 6 प्रमुख) शामिल थे। दोनों क्रिकेटरों ने घटना के बाद किसी भी समय किसी भी अन्य टीम के सदस्यों के साथ बातचीत नहीं की थी और उन्हें कमरे के अलगाव में रखा गया था। हैदर अली को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरों से भी बाहर कर दिया गया।

पाकिस्तानी टीम में सोहैब मकसूद शामिल

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष मुहम्मद वसीम ने कप्तान बाबर आजम और मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक के परामर्श से सोहैब मकसूद को दो दौरों के लिए हैदर अली के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है। पाकिस्तानी टीम जमैका में दो टेस्ट मैच खेलेगी। इसके अलावा दोनों दौरों पर पाकिस्तानी टीम को 3 वनडे और आठ टी20 मैच भी खेलने हैं।

सोहैब का पीएसएल शानदार रहा है, जिसमें उन्होंने अब तक 11 मैचों में 40.33 के औसत और 153 से कम के स्ट्राइक-रेट के साथ 363 रन बनाए हैं। सोहैब ने 26 एकदिवसीय और 20 टी20 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उनकी आखिरी टी20 उपस्थिति जनवरी 2016 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ थी।

कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से पीएसएल शुरू होने से पहले नसीम शाह को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। हालांकि बाद में उनको वापस शामिल कर लिया गया था। यह दूसरा चरण शुरू होने से पहले की घटना थी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment