2 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह उपकप्तान बन सकते हैं

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से सुरेश रैना के जाने से एक बड़ा स्थान खाली हो गया है। खबरों के अनुसार सुरेश रैना ने होटल में कमरे के झगड़े के बाद आईपीएल छोड़ दिया।हालांकि सुरेश रैना ने कमरे जैसी कोई बात तो नहीं कही लेकिन उनके अनुसार परिवार की सुरक्षा उनके लिए सबसे अहम है और वह इसके लिए खेल को छोड़ सकते हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने भी सुरेश रैना के इस फैसले को गलत बताया और कहा कि सफलता उनके सिर चढ़ गई है।

सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी के मुख्य स्तम्भ थे और उनकी जगह शायद कोई नहीं भर पाएगा। बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी अपने हाथ दिखाने वाले सुरेश रैना टीम के उपकप्तान और एज बेहतरीन फील्डर थे। इतने गुणों से पूर्ण कोई दूसरा खिलाड़ी सुरेश रैना की जगह चेन्नई सुपरकिंग्स में नहीं हो सकता। सुरेश रैना ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए सब कुछ किया है। महेंद्र सिंह धोनी के साथ बेहतरीन रिश्ते भी उन्हें इस टीम में एक अलग व्यक्ति के रूप में दर्शाते हैं। इन सबके बीच सुरेश रैना का इस तरह से टूर्नामेंट छोड़ना अच्छा संकेत नहीं कहा जा सकता है। इस आर्टिकल में दो ऐसे खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जिन्हें सुरेश रैना की जगह टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है। किसी विदेशी खिलाड़ी को उपकप्तान शायद नहीं बनाया जाए इसलिए यहाँ दो संभावित भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

सुरेश रैना की जगह उपकप्तान के दो दावेदार

रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा भी सुरेश रैना की तरह चेन्नई सुपरकिंग्स के धाकड़ खिलाड़ी हैं। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग में भी उनका बड़ा नाम है। तीनों क्षेत्रों में रविन्द्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है। सुरेश रैना के बाद उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के उपकप्तान के लिए एक उपयुक्त दावेदार कहा जा सकता है। जडेजा में वह क्षमता भी है।

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

हरभजन सिंह पिछले दो सीजन से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के साथ जुड़े हुए हैं। उनके पास उपकप्तान बनने की पूरी क्षमता है। सबसे खास बात यह है कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान की भूमिका भी निभा चुके हैं। पुराने अनुभव को देखते हुए उन्हें उपकप्तान बनाने के पूरे आसार नजर आते हैं और वह सबसे सीनियर खिलाड़ी भी हैं। हरभजन में वह रौब दिखाई भी देता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now