Create
Notifications

2 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका नहीं मिलना चाहिए था 

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Narender

भारतीय टीम (Indian Team) को अगले महीने 13 से 25 जुलाई तक श्रीलंका (Sri Lanka Team) के खिलाफ उन्हीं के घर में वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच 13, 15 और 18 जुलाई को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे, तो 21, 23 और 25 जुलाई को 3 वनडे मुकाबले खेले जाने वाले हैं।

इस सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो में ही खेले जाने हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी कर रही है। इसी वजह से टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी इस सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में शिखर धवन टीम की कप्तानी करने वाले हैं, तो भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। इसके अलावा टीम में 8 बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, 4 तेज गेंदबाज और 6 स्पिनर्स को शामिल किया गया है।

हालांकि इस टीम में शामिल ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं मिलना चाहिए था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 2 प्लेयर्स के बारे में बात करने वाले हैं।

#) कृष्णाप्पा गौतम को भारतीय टीम में मौका नहीं मिलना चाहिए था

कृष्णाप्पा गौतम
कृष्णाप्पा गौतम

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दोनों सीरीज के लिए 6 स्पिनर्स को शामिल किया है। इसमें कृष्णाप्पा गौतम का नाम भी शामिल है और उन्हें पहली बार टीम में शामिल किया गया है। गौतम का चयन काफी हैरान करने वाला है, क्योंकि उनके चुने जाने की उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी। गौतम को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया, लेकिन हालिया फॉर्म उनकी कुछ खास नहीं है।

गौतम इस साल IPL में एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए, पिछले सीजन में भी वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने ऐसा कोई खास प्रदर्शन नहीं किया, जिसके कारण उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए था।

उनकी जगह टीम में राहुल तेवतिया, दीपक हूडा, जलज सक्सेना जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। राहुल तेवतिया तो इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे, जहां उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। इसी वजह से उनके ऊपर गौतम का चुने जाना काफी हैरान करने वाला फैसला था।

#) कुलदीप यादव

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

मौजूदा भारतीय टीम को देखा जाए, तो भले ही कुलदीप यादव अनुभवी खिलाड़ियों में आएंगे। हालांकि उनकी हालिया फॉर्म बहुत ज्यादा खराब है और इंग्लैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में वो बुरी तरह फ्लॉप हुए थे। कुलदीप यादव ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मुकाबले खेले और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। इस बीच उन्होंने 68 और 84 रन दिए थे, जोकि काफी ज्यादा खराब माना जाएगा।

इसके अलावा कुलदीप यादव को IPL में भी कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक भी मुकाबला नहीं खिलाया था। कुलदीप यादव की जगह युवा स्पिनर हरप्रीत बरार, रवि बिश्नोई या फिर जयंत यादव को शामिल कर सकते थे। इसके अलावा टीम ने सिर्फ 4 ही तेज गेंदबाज चुने हैं और निश्चित ही टीम कुलदीप यादव के रूप में एक स्पिनर कम करके अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ जा सकती थी।

Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...