राजस्थान रॉयल्स के 2 खिलाड़ी जो टीम से गायब हो गए

स्वप्निल असनोडकर
स्वप्निल असनोडकर

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल की वह टीम है जिसने पहली बार खेलते हुए यह टूर्नामेंट जीत लिया था। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स वह टीम है जो पहली बार के अलावा अब तक दोबारा यह टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। हालांकि कई मौकों पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शानदार खेल दिखाया है लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी। राजस्थान रॉयल्स के पास शुरूआती समय में धाकड़ खिलाड़ी होते थे जो समय के साथ टीम से चले गए या अन्य टीमों में शामिल किये गए।

बल्लेबाज या गेंदबाज दोनों ही एक टीम के लिए अहम माने जाते हैं। हर खिलाड़ी का अपना अलग महत्व होता है और एक अहमियत होती है। बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला हर खिलाड़ी याद रखा जाता है और उसके चर्चे भी रहते हैं। आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी भी आए हैं जिन्होंने कम मैचों में ही प्रभावित करने वाला खेल दिखाया लेकिन लम्बा नहीं चले। ऐसे खिलाड़ियों में क्षमता पूरी थी लेकिन मौके ज्यादा नहीं मिले। एक समय ऐसा भी आया जब ये खिलाड़ी पूरी तरह से गायब ही हो गए। राजस्थान रॉयल में भी दो खिलाड़ी ऐसे थे जिनकी चर्चा काफी हुई लेकिन बाद में उन्हें भुला दिया गया। आप भी जानिए कि ये दो खिलाड़ी कौन से थे।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: सभी 8 टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

राजस्थान रॉयल्स के 2 खिलाड़ी जो गायब हो गए

कामरान खान

कामरान खान
कामरान खान

इस लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज को गेंदबाजी एक्शन के लिए ज्यादा जाना गया। राजस्थान रॉयल्स के लिए कामरान खान ने 2009 और 2010 का सीजन खेला। हालांकि इस दौरान उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए 8 मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने 9 विकेट चटकाए। इसके अलावा 2011 में उन्हें पुणे वॉरियर्स इंडिया की टीम में शामिल किया गया जहाँ एक मैच उन्होंने खेला। इसके बाद यह खिलाड़ी गायब हो गया और कभी वापस नहीं आया। शेन वॉर्न से लेकर राहुल द्रविड़ तक को कामरान खान की गेंदबाजी पसंद थी।

स्वप्निल असनोडकर

स्वप्निल असनोडकर
स्वप्निल असनोडकर

गोवा से आने वाले इस छोटे कद के खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के लिए जितने मैच खेले, उनमें प्रभावित किया। राजस्थान रॉयल्स के लिए स्वप्निल असनोडकर ने 2008 से लेकर 2011 तक खेला। इस दौरान उन्हें 20 मैच खेलने को मिले। उन्होंने 423 रन बनाए जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल रहे। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और आईपीएल का अंतिम मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला और उसके बाद वापस कभी नहीं आए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now