Create
Notifications

2 कारण क्यों इस साल सिर्फ मुंबई में ही आईपीएल मैचों का आयोजन कराना ज्यादा सही रहेगा

वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
सावन गुप्ता

आईपीएल के इस सीजन के आयोजन को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि बीसीसीआई ने कुछ दिनों पहले आईपीएल के आयोजन के लिए एक टेंटेटिव तारीख रिलीज कर दी थी। बीसीसीआई ने आईपीएल आयोजन के लिए 26 सितंबर से 8 नवंबर तक के डेट का ऐलान किया था। बीसीसीआई इन तारीखों का ऐलान करने से पहले ये मानकर चल रही थी कि अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों टी20 वर्ल्ड कप की जगह इस साल आईपीएल का आयोजन होना चाहिए

हालांकि आईपीएल कहां पर हो इसको लेकर बीसीसीआई अभी विचार कर रही है। स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में एक सूत्र ने बताया था कि मुंबई बीसीसीआई की पहली पसंद रहने वाली है, क्योंकि वहां पर वर्ल्ड क्लास होटल हैं, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर और बेहतरीन कनेक्टिविटी है। इसके अलावा बेंगलुरु और चेन्नई भी इस रेस में हैं लेकिन मुंबई सबसे आगे है। देखा जाए तो मुंबई में आईपीएल मैचों का आयोजन एक सही विकल्प हो सकता है। ऐसा क्यों है आइए आपको इसके 2 कारण बताते हैं।

2.एक ही शहर में कई स्टेडियम

डीवाई पाटिल स्टेडियम
डीवाई पाटिल स्टेडियम

मुंबई एक काफी बड़ा शहर है और इसी वजह से यहां पर 3 वर्ल्ड क्लास स्टेडियम हैं। ब्रेबोर्न स्टेडियम, वानखेड़े स्टेडियम और डी वाई पाटिल स्टेडियम। वानखेड़े स्टेडियम में तो लगातार मैच होते रहते हैं लेकिन अब ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में कभी-कभार ही मैच होता है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 900 से ज्यादा रन बनाने वाली 2 टीमें

इस बार जब भी आईपीएल मैचों का आयोजन होगा तो उसमें फैंस को जाने की अनुमति नहीं होगी, ऐसे में ग्राउंडसे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। इसलिए इनमें से हर एक स्टेडियम में मैचों का आयोजन हो सकता है। इसी वजह से मुंबई आईपीएल आयोजन के लिए एक बेहतर विकल्प होगा।

1.बेहतरीन कनेक्टिविटी और फैसेलिटी

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

मुंबई एक ऐसा शहर हैं, जहां पर ज्यादातर देशों से फ्लाइट्स आती हैं। इसलिए जब विदेशी खिलाड़ी बाहर से आएंगे तो उन्हें दोबारा दूसरे शहर में जाने के लिए फ्लाइट नहीं लेनी होगी। वो वहीं पर आकर क्वांरटीन होने के बाद मैच खेल सकते हैं।

इसके अलावा आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा लेती हैं। ऐसे में उनके खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए एक ही शहर में बेहतरीन होटल मिल सकते हैं। आईपीएल खत्म होने के बाद आसानी से सभी खिलाड़ी वापस अपने-अपने देश लौट सकते हैं। इन्हीं सब वजहों से इस सीजन आईपीएल का आयोजन कराना ज्यादा सही रहेगा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...