Create

2 स्पिन ऑलराउंडर जो आने वाले समय में भारतीय टीम का नियमित हिस्सा हो सकते हैं

कृष्णप्पा गौतम
कृष्णप्पा गौतम

भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। टीम के सभी प्लेयर्स जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और यही वजह है कि भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सभी टीमों को कड़ी चुनौती दे रही है। भारतीय टीम ने 2019 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था और उसके बाद से कई सीरीज जीते।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा जैसे कई दिग्गज प्लेयर इस वक्त भारतीय टीम की तरफ से लगातार खेल रहे हैं। भारतीय टीम में जगह बनाना किसी भी प्लेयर के लिए आसान नहीं होता है। करोड़ों क्रिकेटर भारत की तरफ से खेलने का सपना देखते हैं और इनमें से केवल कुछ ही खिलाड़ियों का ये सपना पूरा हो पाता है।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए मात्र 1 ही मैच खेल पाए

हालांकि कई प्लेयर ऐसे होते हैं जो घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह बना लेते हैं और फिर वापस मुड़कर नहीं देखते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन 2 बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर्स के बारे में बताएंगे जो आने वाले समय में भारतीय टीम का नियमित हिस्सा हो सकते हैं।

2 स्पिन ऑलराउंडर्स जो आने वाले समय में भारतीय टीम के नियमित सदस्य हो सकते हैं।

2.श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल
श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल कर्नाटक के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। उनकी गुगली के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज भी चकमा खा जाते हैं। 2019 के आईपीएल सीजन में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैट्रिक विकेट ली थी, जिसमें विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गजों का विकेट भी शामिल था। वो अभी तक आईपीएल में कुल 38 विकेट ले चुके हैं।

वहीं बात अगर उनकी बल्लेबाजी की करें तो वो भी कुछ कम नहीं है। श्रेयस गोपाल ने कई मौकों पर शानदार बल्लेबाजी कर राजस्थान रॉयल्स को संकट से निकाला है। उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 107 का है और वो 127 रन बना चुके हैं, जबकि उन्हें ज्यादा पारियां नहीं मिलती हैं। वह आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए जबरदस्त खिलाड़ी बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में 600 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 4 गेंदबाज

1.कृष्णप्पा गौतम

कृष्णप्पा गौतम
कृष्णप्पा गौतम

इस लिस्ट में कर्नाटक के एक और दिग्गज ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम भी हैं। वो एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने में सक्षम हैं। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी काफी जबरदस्त है। आईपीएल में उन्होंने कई बार अपनी जबरदस्त फील्डिंग का नमूना पेश किया है।

उन्होंने आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में सिर्फ 11 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इसके अलावा कर्नाटक प्रीमियर लीग के एक मैच में उन्होंने सिर्फ 54 गेंद पर 7 चौके और 13 छक्के की मदद से 134 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली थी। उसी मैच में उन्होंने 15 रन देकर 8 विकेट भी चटकाए थे और एक नया रिकॉर्ड बना दिया था।

कृष्णप्पा गौतम को निश्चित तौर पर भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए और अगर ऐसा होता है तो फिर वो कई मैच अपने दम पर टीम को जिता सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment