आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले यूएई के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

चिराग सुरी-आर्यन लाकड़ा
चिराग सुरी-आर्यन लाकड़ा

आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ शुरुआती वनडे मुकाबले से पहले यूएई की टीम के लिए एक नकारात्मक खबर आई है। यूएई (UAE) के दो खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। आयरलैंड की टीम यूएई के खिलाफ चार वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए यूएई गई हुई है। अबुधाबी में सीरीज के मुकाबले खेले जाने हैं। खिलाड़ियों का कोरोना संक्रमित होना चिंता का विषय कहा जा सकता है।

यरलैंड (Ireland) के खिलाफ शुरुआती वनडे मुकाबले से पहले यूएई की टीम के लिए एक नकारात्मक खबर आई है। यूएई (UAE) के दो खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। आयरलैंड की टीम यूएई के खिलाफ चार वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए यूएई गई हुई है। अबुधाबी में सीरीज के मुकाबले खेले जाने हैं। खिलाड़ियों का कोरोना संक्रमित होना चिंता का विषय कहा जा सकता है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि चिराग सूरी, यूएई के उप-कप्तान और आर्यन लकड़ा के कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आए हैं। दोनों खिलाड़ी वर्तमान में अलगाव में हैं और उनके ऊपर निगरानी रखी जा रही है। बयान में यह भी कहा गया कि दोनों खिलाड़ियों का स्वास्थ्य अच्छा है। सभी क्षेत्रों को तुरंत और पूरी तरह से सेनिटाइज किया गया है क्योंकि मौजूदा प्रोटोकॉल के अनुसार कोई और पॉजिटिव टेस्ट नहीं आया है।

आयरलैंड चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अबू धाबी में पहले ही आ चुकी है और इन हालिया घटनाक्रमों के प्रकाश में श्रृंखला के फ्यूचर पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है। यूएई के खिलाफ श्रृंखला के तुरंत बाद आयरलैंड अबू धाबी में अफगानिस्तान खेलने के लिए भी तैयार है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस बायो बबल के बाद भी समस्या बना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका में जब इंग्लैंड की टीम खेलने के लिए गई थी उस समय दोनों टीमों के खिलाड़ी कोरोना संक्रमित आए थे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज खेले बिना ही वापस लौट गई थी। श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड की टीम आई है, उसमें भी मोईन अली का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। हालांकि आईपीएल जैसे लम्बे चले टूर्नामेंट में बायो बबल का पालन अच्छी तरह से हुआ था। बायो बबल के अलावा नियमित अन्तराल पर कोरोना टेस्ट के नियम होने के कारण बायो बबल ज्यादा सुरक्षित हो जाता है।

Quick Links