3 उपलब्धियां जो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी आगामी IPL मैचों हासिल कर सकते हैं 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल (IPL) की सबसे कामयाब टीमों में शामिल किया जाता है। इस टीम ने 2008 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में तीन बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। इसके अलावा 10 बार प्लेऑफ तक का सफर तय किया है। पिछले सीजन टीम पहली बार प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी और अंकतालिका में सातवें स्थान पर थी। हालांकि इस सीजन की शुरुआत से पहले टीम ने ऑक्शन में ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर जोर देते हुए मोइन अली और कृष्णप्पा गौतम को अपनी टीम में शामिल किया। इसके अलावा पिछले सीजन ना खेलने वाले सुरेश रैना भी इस बार सीएसके के साथ है।

यह भी पढ़ें : IPL के एक ओवर में 4 या उससे ज्यादा छक्के एक से ज्यादा बार लगाने वाले 3 बल्लेबाज

आईपीएल 2021 की शुरुआत इस टीम की दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार के साथ हुयी थी लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक इस सीजन खेले 4 में से 3 मैच जीते हैं और अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। इस सीजन अभी तक के प्रदर्शन को देखते हुए दर्शकों को चेन्नई सुपर किंग्स का वही पुराना अंदाज नजर आ रहा है। इस सीजन टीम के कई खिलाड़ियों के पास व्यक्तिगत उपलब्धियों को पूरा करने का सुनहरा मौका है। इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों की उपलब्धियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो चेन्नई सुपर किंग्स के आगामी मैचों में पूरा कर सकते हैं।

3 उपलब्धियां जो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी आगामी IPL मैचों हासिल कर सकते हैं

#3 आईपीएल करियर में 4000 रन

अम्बाती रायडू
अम्बाती रायडू

2018 से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हुए मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज अम्बाती रायडू इस टीम के बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन चुके हैं। रायडू का चेन्नई के साथ यह चौथा आईपीएल सीजन है। उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से कभी ओपनिंग तो कभी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की है। रायडू के नाम 163 आईपीएल मैचों में 3709 रन है और उन्हें 4000 रन पूरा करने के लिए 291 रनों की जरूर है। इस सीजन ज्यादा अभी तक ज्यादा बल्लेबाजी का मौका ना पाने के कारण रायडू बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। आगामी मैचों में अगर उन्हें मौके मिलते हैं तो फिर रायडू जरूर इस उपलब्धि को इस सीजन पूरा करना चाहेंगे।

#2 आईपीएल में 5000 रन

एमएस धोनी
एमएस धोनी

एमएस धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक हैं। इस खिलाड़ी ने हाल ही में कप्तान के तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200 मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की है। निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के बावजूद धोनी के नाम 4500 से भी अधिक रन दर्ज हैं और उनका बल्लेबाजी औसत भी 40 से ज्यादा का है। धोनी के नाम 208 आईपीएल मैचों में 4667 रन दर्ज हैं। आगामी मैचों में एमएस धोनी अगर 333 रन बनाते हैं तो वह फिर आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जायेंगे।

#1 200 आईपीएल मैच

सुरेश रैना
सुरेश रैना

आईपीएल की जब बात होती है तो बहुत से लोग गेल, कोहली, डीविलियर्स, वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों का जिक्र करते हैं लेकिन भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना भी इन सबसे कम नहीं हैं। रैना ने अपने बल्ले के दम पर आईपीएल में लगातार रन बनाये हैं और अपनी टीमों को सफलता दिलाई है। आईपीएल में रैना के नाम 5000 से भी अधिक रन हैं। पिछला सीजन ना खेलने के कारण अन्य खिलाड़ी उनसे आगे निकल गए। रैना ने अपने आईपीएल करियर में सीएसके और गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए अब तक 197 मैच खेले हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अगर आगामी 3 मैच रैना खेलते हैं तो वह 200 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now