Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बल्लेबाज जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20 हजार रन पूरे किए हैं

  • क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे यह विश्व रिकॉर्ड?
Pooja Pandey
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:35 IST

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना हर खिलाड़ियों का सबसे बड़ा सपना होता है। कई खिलाड़ियों को यह मौका मिल जाता है लेकिन कई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट तक ही सीमित रह जाते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो अधिक समय तक टीम में बने रह पाते हैं। यह सब उनके प्रदर्शन के ऊपर निर्भर करता है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक मात्र 11 खिलाड़ी ही ऐसे हैं जिन्होंने 20 हजार या उससे अधिक रन बनाए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के सचिन तेंदुलकर ही एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 30 हजार से अधिक रन बनाए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन पूरे करने के मामले में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था। अब उनकी नजरें सबसे तेज 20 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे ऊपर अपना नाम दर्ज कराने पर है। विराट कोहली ने अब तक 416 मैच खेले हैं और वे इस उपलब्धि से मात्र 37 रन ही दूर हैं।

इससे पहले कि विराट कोहली इस रिकॉर्ड को तोड़ दें, आइए हम आपको बताते हैं कि वे 3 बल्लेबाज कौन से हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20 हजार रन पूरे किए हैं।

#3. रिकी पोंटिंग:

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने टीम को 2 बार वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया है। इसके अलावा वे 3 बार वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा रह चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकी पोंटिंग सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं।

रिकी पोंटिंग ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 560 मैच खेले हैं और उसकी 668 पारियों में 27483 रन बनाए हैं। रिकी पोंटिंग ने 399 मैचों की 464 पारियों में 20 हजार रन पूरे किया था।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 25 Jun 2019, 19:02 IST
Advertisement
Fetching more content...