Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बल्लेबाज जो वर्ल्ड कप में नंबर 4 की गुत्थी को सुलझा सकते हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
12.95K   //    17 Mar 2019, 16:59 IST

Enter caption

विश्व कप के लिए अब मात्र कुछ ही दिन बचे हुए हैं लेकिन अब भी टीम इंडिया के लिए नंबर 4 की समस्या जस की तस बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले अंबाती रायडू को नंबर चार के लिए सबसे उपयुक्त माना जा रहा था लेकिन उस सीरीज में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसे देखकर ऐसा लगता है कि अब उनके लिए भी नंबर 4 सुरक्षित नहीं है। चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने नंबर 4 पर कई बल्लेबाजों को मौका दिया लेकिन किसी ने भी उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। नंबर 4 किसी भी टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है और इस स्थान पर तकनीकी रूप से सक्षम बल्लेबाज की जरुरत होती है जो निरंतरता के साथ रन बना सके और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके।

टीम इंडिया को अगर विश्व कप जीतना है तो उसके मध्यक्रम को निश्चित तौर पर बेहतर प्रदर्शन करना पड़ेगा लेकिन पिछले कुछ समय से मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है वो सचमुच चिंता का विषय है। एक सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही हैं जिनके ऊपर विश्वास किया जा सकता है लेकिन अब उनके प्रदर्शन में भी पहले जैसी निरंतरता नहीं रही इसलिए अन्य बल्लेबाजों को भी मध्यक्रम की जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी। आज हम आपको 3 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जो विश्व कप में नंबर चार की गुत्थी को सुलझा सकते हैं।

#3 श्रेयस अय्यर

England Lions v India A - Tri-Series International

श्रेयस अय्यर नंबर चार पर बल्लेबाजी का एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 6 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 42 की औसत से 210 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 96.33 का है जो वनडे के लिहाज से काफी अच्छा है। श्रेयस अय्यर इस साल के सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 10 मैचों में 60.50 औसत के साथ 484 रन बनाए, जिसमें शानदार दो शतक भी शामिल हैं। श्रेयस अय्यर आईपीएल में भी बढ़िया बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल में 46 मैच खेले हैं और 30.45 की औसत के साथ 1218 रन बनाए हैं। वो तकनीकी रूप से काफी सक्षम बल्लेबाज हैं और अगर उन्हें मौका मिले तो वो टीम इंडिया के नंबर चार की गुत्थी को सुलझा भी सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...