Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के शिकार 3 बल्लेबाज

सचिन-विराट
सचिन-विराट
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 09 Jul 2020
टॉप 5 / टॉप 10

सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली भारतीय टीम में एक महान खिलाड़ी के रूप में निकलकर आए हैं। हालांकि सचिन तेंदुलकर से विराट कोहली की तुलना नहीं की जानी चाहिए लेकिन उनके रिकार्ड्स काफी बेहतरीन हैं। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों ने विश्व क्रिकेट में अपने बल्ले का दमखम दिखाया है। विराट कोहली मौजूदा दौर के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं। सचिन तेंदुलकर अपने जमाने में सभी गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित होते थे।

बल्लेबाजी के अलावा सचिन तेंदुलकर गेंदबाजी में भी बेहतर प्रदर्शन कई बार कर चुके हैं। उनके नाम वनडे में दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा दर्ज है। सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 से ज्यादा विकेट हासिल किये हैं। विराट कोहली ने उतनी गेंदबाजी नहीं की है। कुछ मौकों पर ही विराट कोहली ने गेंदबाजी की है तथा वर्तमान समय में वे एक बल्लेबाज के तौर पर ही मशहूर हैं। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की गेंदबाजी में एक समानता है। वह समानता यह है कि तीन बल्लेबाज दोनों की गेंदों पर आउट हुए हैं। इस आर्टिकल में तीन ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताया गया है जिन्हें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों ने आउट किया है।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय बल्लेबाज जो रोहित शर्मा की तरह बन सकते हैं

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की गेंदों पर आउट होने वाले बल्लेबाज

केविन पीटरसन

केविन पीटरसन
केविन पीटरसन

सचिन तेंदुलकर ने 2007 में तीसरे टेस्ट की पहली पारी में केविन पीटरसन को राहुल द्रविड़ के हाथों कैच कराया था। ड्राइव लगाते समय पीटरसन के बल्ले का किनारा लेकर गेंद पहली स्लिप में द्रविड़ के हाथों में चली गई। विराट कोहली ने पीटरसन को टी20 में आउट किया है। मैनचेस्टर में कोहली ने टी20 में अपनी पहली गेंद पर धोनी के हाथों पीटरसन को स्टंपिंग कराया। दिलचस्प बात यह थी कि गेंद वाइड थी।

मोहम्मद हफीज

मोहम्मद हफीज
मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज को सचिन तेंदुलकर ने कोच्चि वनडे में आउट किया था। आशीष नेहरा ने सचिन की गेंद पर हफीज के शॉट को कैच किया था। सचिन ने इस मैच में पांच विकेट अपने नाम किये थे। विराट कोहली ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप मैच में हफीज को कोलम्बो में क्लीन बोल्ड किया था।

1 / 2 NEXT
Published 09 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now