Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिनके कंधों पर आरसीबी की बड़ी जिम्मेदारी है

reaction-emoji
Naveen Sharma

हर साल खिताबी जीत की तलाश में मैदान पर उतरने वाली आरसीबी (RCB) का लक्ष्य एक बार फिर वही होगा लेकिन टीम में कुछ तब्दीली देखने को मिलेगी। आरसीबी की टीम ने पिछले सीजन की गलतियों को देखते हुए टीम को फिर से मजबूत करते हुए इस बार दोगुने जोश के साथ खेलने का निर्णय लिया है। हालांकि प्रदर्शन में कितना सुधार देखने को मिलेगा, यह देखने वाली बात होगी।

आरसीबी की टीम ने पिछले सीजन में भी अच्छा खेल दिखाते हुए प्लेऑफ़ तक का सफर तय किया था लेकिन बाद में इस टीम को पराजय का सामना करना पड़ा और वे बाहर हो गए थे। इस बार टीम में कुछ बड़े नामों को शामिल करने के बाद आरसीबी की टीम सबसे मजबूत टीमों में दिखाई दे रही है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 अप्रैल को आरसीबी का पहला मैच होना है। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। यहाँ तीन बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जिनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है।

ग्लेन मैक्सवेल

पिछले सीजन पंजाब के लिए खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन खराब रहने के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था और इस बार बड़ी राशि में आरसीबी ने उनको अपनी टीम में शामिल किया है। इस बार उनके ऊपर पूरा दबाव भी रहेगा और एक बड़ी जिम्मेदारी भी होगी। आरसीबी के मध्यक्रम को सँभालने की जिम्मेदारी ग्लेन मैक्सवेल की रहेगी।

एबी डीविलियर्स

जल्दी विकेट गिरने की स्थिति में एबी डीविलियर्स के ऊपर पूरे ओवरों तक टिकने की जिम्मेदारी रहेगी। डीविलियर्स के कंधों पर मैच फिनिश करने का भार भी रहेगा। कई बार उन्होंने ऐसा किया भी है लेकिन दूसरी पारी के दौरान वह उतने सफल नहीं रहे हैं। इस कमजोरी को दूर करते हुए एबी डीविलियर्स को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अच्छी तरह करने की आवश्यकता रहेगी और वह ऐसा करने की पूरी क्षमता रखते हैं।

विराट कोहली

इस बार कोहली के कंधों पर ओपन करने की बड़ी जिम्मेदारी है। पहले भी वह ऐसा करने में सफल रहे हैं। देवदत्त पडीक्कल के साथ खड़े होकर पावरप्ले में टीम की नींव मजबूत करते हुए बड़े स्कोर की तरफ धकेलना विराट कोहली का प्रमुख कार्य रहेगा। देखना होगा कि विराट कोहली बतौर कप्तान ओपन करते हुए इस बार कैसी बल्लेबाजी आरसीबी के लिए करते हैं।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...