Create
Notifications
Advertisement

3 बल्लेबाज जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में सबसे ज्यादा शतक लगाए

पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल
पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल
ANALYST
Modified 15 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

बीसीसीआई के द्वारा आयोजित घरेलू भारतीय टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी का हाल ही में समापन हुआ। इस बार मुंबई की टीम ने उत्तर प्रदेश को फाइनल में हराकर यह ट्रॉफी अपने नाम की। वनडे प्रारूप में खेले गए इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला। कई बल्लेबाजों के बल्ले से खूब सारे रन निकले और इनमें से कुछ बल्लेबाज हमें जल्द ही भारतीय टीम के लिए भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। यह टूर्नामेंट घरेलू क्रिकेट के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में से एक है। मुंबई ने चौथी बार इस ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा जमाया, वहीँ उत्तर प्रदेश की टीम ने भी युवा खिलाड़ियों के सहारे फाइनल तक का सफर तय किया, जोकि काफी सराहनीय है।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जो IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बना सकते हैं

इस बार का टूर्नामेंट बल्लेबाजों के लिहाज से काफी अच्छा रहा। बल्लेबाजों ने गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाये और टूर्नामेंट के दौरान हमें कई हाई स्कोरिंग गेम देखने को मिले। इस बार टूर्नामेंट में कई बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी के स्तर को बहुत ही ऊपर उठाते हुए शानदार बल्लेबाजी की और टूर्नामेंट के दौरान कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किये। इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में सर्वाधिक शतक लगाए हैं।

#3 रवि समर्थ (3)

रवि समर्थ
रवि समर्थ

कर्नाटक के रवि समर्थ ने इस बार टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को सेमीफइनल तक पहुँचाने में गजब का रोल निभाया। हालाँकि यह बल्लेबाज अपने साथ खिलाड़ी पडीक्कल की शानदार बल्लेबाजी के कारण ज्यादा चर्चा नहीं बटोर पाया लेकिन इनके प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। समर्थ ने इस सीजन 7 पारियों 122.60 की औसत से 613 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने 3 शतक जड़े। टूर्नामेंट में 192 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा।

1 / 2 NEXT
Published 15 Mar 2021, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now