Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने 2021 में सर्वाधिक वनडे रन बनाए 

पिछले साल इन बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला
पिछले साल इन बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला
reaction-emoji
Prashant Kumar

साल 2021 का समापन हो चुका है और सभी ने नए साल में नई उम्मीदों के साथ शुरुआत की है। हर साल की तरह पिछले साल भी क्रिकेट की दुनिया में काफी रोमांच देखने को मिला। पिछले टेस्ट और टी20 क्रिकेट का दबदबा ज्यादा रहा तथा वनडे प्रारूप को कम महत्व मिला। इसका सबसे बड़ा कारण ओमान और यूएई में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप था, जिसकी तैयारियों के लिए टीमों ने वनडे प्रारूप की बजाय टी20 को महत्व दिया है। इसके बावजूद पिछले कुल मिलाकर 71 वनडे मैच देखने को मिले। इस दौरान श्रीलंकाई टीम ने सबसे ज्यादा 15 वनडे मैच खेले। अन्य टीमों की तरह, भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने भी वनडे को कम महत्व दिया और दो सीरीज के अंतर्गत महज 6 वनडे मैच खेले।

भले ही हमें पिछले साल ज्यादा वनडे का रोमांच देखने को न मिला हो लेकिन इस बीच जितने भी मैच हुए, कुछ बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। पूरे साल इन बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए रन बनाए और साल खत्म होने के बाद टॉप 3 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बनाई। इन बल्लेबाजों में भारत का कोई बल्लेबाज नहीं है क्योंकि टीम ने काफी कम मैच खेले। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने 2021 में सर्वाधिक वनडे रन बनाए।

3 बल्लेबाज जिन्होंने 2021 में सर्वाधिक वनडे रन बनाए

#3 तमीम इक़बाल (464)

तमीम इक़बाल के बल्ले का दमखम देखने को मिला
तमीम इक़बाल के बल्ले का दमखम देखने को मिला

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज और वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जगह बनाई है। तमीम बांग्लादेश के शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने 2021 में भी साबित किया कि क्यों उन्हें टीम के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। पिछले साल तमीम ने 12 मैच में 38.66 के औसत से बल्लेबाजी करते हुए 464 रन अपने खाते में जोड़े। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतक निकले और उनका सर्वाधिक स्कोर 112 रन का रहा।

#2 जानेमन मलान (509)

जानेमन मलान
जानेमन मलान

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज जानेमन मलान ने अपने छोटे से करियर में काफी प्रभावित किया और उन्होंने 2021 में जबरदस्त तरीके से लय दिखाते हुए सबसे ज्यादा औसत से रन बनाए। मलान ने अपने करियर में अभी तक 11 वनडे ही खेले हैं और इनमें से 8 वनडे पिछले साल खेले। 2021 में मलान ने खेले गए 8 वनडे मैचों की 7 पारियों में 84.83 की कमाल की औसत से 509 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक आए। वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर 177* रन का रहा।

#1 पॉल स्टर्लिंग (705)

पॉल स्टर्लिंग
पॉल स्टर्लिंग

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में टॉप पर रहे।उन्होंने 2021 में वनडे क्रिकेट में मैच खेले। स्टर्लिंग ने 14 मैच में 54.23 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 705 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक निकले। उनका साल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 131 रन रहा, जो उन्होंने यूएई के खिलाफ साल की शुरुआत में खेली गयी वनडे सीरीज के दौरान बनाया था।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...