Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने T20I में पहली 50 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं 

केएल राहुल ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए जगह बनाई है
केएल राहुल ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए जगह बनाई है
reaction-emoji
Prashant Kumar

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का रोमांच जारी हैं, जहां अब खिताब जीतने की रेस अंतिम चार में पहुंच गई है। सेमीफाइनल के लिए चार टीमें तैयार खड़ी हैं। जिनके बीच दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में कुछ बल्लेबाज जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। बल्लेबाजों के बोलबाले के बीच कई ऐसे बल्लेबाज है, जो यहां अपने प्रदर्शन से नए रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रहे हैं।

अब तक के टी20 क्रिकेट के इतिहास को देखे तो कुछ बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली नजर आया है। इन बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से अपना दबदबा बनाया है। अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में पहली 50 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में भी कमाल का मुकाबला देखने को मिला है। आपको इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी20 में अपनी पहली 50 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने T20I में पहली 50 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3 केएल राहुल (1751 रन)

The class of KL Rahul is just phenomenal. https://t.co/EqTEKXfSTP

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल का हालिया प्रदर्शन बहुत ही बेहतरीन रहा है। केएल राहुल भारत के लिए वैसे तो तीनों ही फॉर्मेट में खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। उन्होंने आईपीएल की फॉर्म को टी20 वर्ल्ड कप में भी जारी रखा और इस टूर्नामेंट में शुरूआती मैचों के बाद जबरदस्त प्रदर्शन किया।

टी20 क्रिकेट में केएल राहुल का बल्ला खूब बोल रहा है। पहली 50 पारियों में अब तक वो 1751 रन बना चुके हैं। इस दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट 143.29 का रहा है और उन्होंने 15 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। मौजूदा समय में उन्हें टी20 के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है।

#2 बाबर आज़म (1942 रन)

बाबर आज़म
बाबर आज़म

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आज एक बहुत ही बड़े बल्लेबाज बनने की राह पर हैं। जिस तरह से कुछ सालों पहले भारत के बल्लेबाज विराट कोहली की बात की जाती थी, उसी तरह से आज बाबर आजम का जिक्र होता है। इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने काफी प्रभावित किया है। बाबर ने तीनों ही फॉर्मेट में अपने आपको स्थापित किया है। जिसमें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो यहां भी बाबर ने अपना परचम खूब लहराया है।

बाबर आजम अब तक 61 पारियों में 2468 रन बना चुके हैं। वहीं अगर बात करें पहली 50 पारियों में रन बनाने की, तो बाबर के नाम 1942 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 47.37 के औसत से रन निकले।

#1 विराट कोहली (1943 रन)

विराट कोहली
विराट कोहली

विश्व क्रिकेट को आज विराट कोहली के नाम बने कीर्तिमान बताने की कोई जरूरत नहीं है। पूरा क्रिकेट जगत जानता है कि विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से खुद का एक अलग ही मुकाम बनाया है। कोहली मौजूदा दौर के सभी प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहे जा सकते हैं, जिनके बल्ले से खूब रन निकले हैं।

विराट ने सभी फॉर्मेट में अपनी चमक बिखेरी है और उन्हें क्रिकेट का यह छोटा प्रारूप भी खूब रास आया है। विराट के नाम आज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हैं, जिन्होंने अब तक 87 पारियों में 3227 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने अपनी पहली 50 पारियों में 1943 रन बनाए थे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...