Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने T20I में पहली 50 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं 

केएल राहुल ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए जगह बनाई है
केएल राहुल ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए जगह बनाई है
ANALYST

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का रोमांच जारी हैं, जहां अब खिताब जीतने की रेस अंतिम चार में पहुंच गई है। सेमीफाइनल के लिए चार टीमें तैयार खड़ी हैं। जिनके बीच दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में कुछ बल्लेबाज जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। बल्लेबाजों के बोलबाले के बीच कई ऐसे बल्लेबाज है, जो यहां अपने प्रदर्शन से नए रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रहे हैं।

अब तक के टी20 क्रिकेट के इतिहास को देखे तो कुछ बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली नजर आया है। इन बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से अपना दबदबा बनाया है। अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में पहली 50 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में भी कमाल का मुकाबला देखने को मिला है। आपको इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी20 में अपनी पहली 50 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने T20I में पहली 50 पारियों में सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3 केएल राहुल (1751 रन)

The class of KL Rahul is just phenomenal. https://t.co/EqTEKXfSTP

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल का हालिया प्रदर्शन बहुत ही बेहतरीन रहा है। केएल राहुल भारत के लिए वैसे तो तीनों ही फॉर्मेट में खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। उन्होंने आईपीएल की फॉर्म को टी20 वर्ल्ड कप में भी जारी रखा और इस टूर्नामेंट में शुरूआती मैचों के बाद जबरदस्त प्रदर्शन किया।

टी20 क्रिकेट में केएल राहुल का बल्ला खूब बोल रहा है। पहली 50 पारियों में अब तक वो 1751 रन बना चुके हैं। इस दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट 143.29 का रहा है और उन्होंने 15 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। मौजूदा समय में उन्हें टी20 के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now