3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में सबसे ज्यादा चौके जड़े हैं

शिखर धवन ने इस लिस्ट में अपना नाम टॉप पर दर्ज कराया है
शिखर धवन ने इस लिस्ट में अपना नाम टॉप पर दर्ज कराया है

आईपीएल का नाम सुनते ही दर्शकों के मन में सबसे पहले बल्लेबाज के चौके और छक्के जेहन में आते हैं। हर खिलाड़ी के आईपीइल के अपने फैन्स होते हैं और इनसे उन्हें बढ़िया प्रदर्शन करने की प्रेरणा भी मिलती रहती है। आईपीएल के जितने भी सीजन अब तक खेले गए हैं उन सबमें बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन हमेशा किया है। इस बार भी आईपीएल में फैन्स को अपने पसंदीदा खिलाड़ी से धाकड़ खेल की उम्मीद रहेगी।

भारतीय टीम के अलावा विदेशी खिलाड़ियों ने भी आईपीएल में अपने खेल से हर क्षेत्र में धमाका किया है। ऑल राउंडर खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से टीम के बेहतरीन प्रदर्शन में योगदान देते हैं। जिस टीम के ऑल राउंडर बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हैं उसके प्रदर्शन में भी काफी निखार देखने को मिलता है। हालांकि आईपीएल के दौरान कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनका बड़ा नाम होने के बाद भी प्रदर्शन वैसा नहीं रहा है। आईपीएल में क्रिस गेल का बल्ला जमकर बोलता है। सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर और आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में उनसे बेहतर कोई नहीं है। इस आर्टिकल में तीन उन बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके जड़ने का रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले बल्लेबाज

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर हैदराबाद के लिए एक अहम खिलाड़ी रहे हैं इ
डेविड वॉर्नर हैदराबाद के लिए एक अहम खिलाड़ी रहे हैं इ

इस लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले डेविड वॉर्नर का नाम तीन नम्बर पर आता है। डेविड वॉर्नर का खेल 2021 के आईपीएल में बेहतर नहीं रहा लेकिन इस सूची में जगह बनाने में वह सफल रहे हैं। उनके नाम 150 आईपीएल मुकाबलों में कुल 525 चौके हैं। वह 201 छक्के भी लगा चुके हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली का नाम लगभग हर रिकॉर्ड में रहता ही है
विराट कोहली का नाम लगभग हर रिकॉर्ड में रहता ही है

विराट कोहली ने आईपीएल के 2021 सीजन में टीम को प्लेऑफ़ तक का सफर तय कराया लेकिन इससे आगे टीम नहीं जा पाई। उन्होंने आईपीएल करियर में सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले खिलाड़ियों में दूसरा स्थान हासिल किया है। 207 मुकाबले खेलकर उन्होंने कुल 546 चौके लगाए हैं। इसके अलावा 210 छक्के भी उनके बल्ले से निकले हैं।

शिखर धवन

शिखर धवन के बल्ले से सबसे ज्यादा चौके आए हैं
शिखर धवन के बल्ले से सबसे ज्यादा चौके आए हैं

आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके जड़ने के मामले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम पहले नम्बर पर आता है। 191 मैचों की 190 पारियों में शिखर धवन ने 653 चौके आईपीएल में जड़े हैं। 44 अर्धशतक अब तक लगा चुके शिखर धवन के खाते में 2 शतक भी है। आईपीएल में उनके चौकों की संख्या और आगे जाने की सम्भावना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now