IPL Records - चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

29 मार्च को शुरू होने वाले आईपीएल को अब 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है और जिस तरीके के हालात इस वक्त भारत मे हैं उसको देखते हुए यह कह पाना बहुत मुश्किल है कि आगे चलकर इस साल हमें आईपीएल देखने को मिलेगा भी या फिर नहीं। हालांकि प्रशंसक इसी बात की उम्मीद कर रहे हैं कि कोरोना का कहर भारत से जल्द ही दूर हो जाएगा और प्रशंसकों को आईपीएल में सभी बल्लेबाज छक्कों की बरसात करते हुए नजर आएंगे।

क्रिकेट के तीनो प्रारूपों में टी-20 क्रिकेट मुख्य तौर पर बल्लेबाजों का ही खेल माना जाता है क्योंकि छोटा प्रारूप होने के कारण हर क्रम पर खेलने वाले बल्लेबाज विस्फोटक अंदाज में ही बल्लेबाजी करते हैं और ऐसे में प्रशंसकों को ज्यादातर गेंदें बाउंड्री के बाहर देखने को मिलती हैं।

आईपीएल के इतिहास में तीन बार आईपीएल का खिताब उठाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम की गेंदबाजी के सामने बहुत कम ही ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़े शॉट्स खेल पाते हैं या फिर बहुत ही कम ऐसी टीमें है जो बड़ा स्कोर कर पाने में सक्षम हो पाती हैं।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2010 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

हालांकि इसके अलावा भी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए ना सिर्फ केवल बड़े स्कोर किए हैं बल्कि बड़े शॉट्स भी खेले हैं और अपनी टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान निभाया है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं:

#3 विराट कोहली

विराट कोहली 
विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ खेलते हुए कुल 23 पारियां खेली हैं जहां पर उन्होंने 37.35 की औसत से कुल 747 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 124.08 का रहा है।

विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए अपनी कुल 23 पारियों में 30 छक्के लगाए हैं और इस सूची में कोहली इन छक्कों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा कोहली के नाम 57 चौके और 6 अर्धशतक भी शामिल हैं।

#2 क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और अब किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल खेलने वाले क्रिस गेल हमेशा से विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं और वह अपनी बल्लेबाजी के दौरान काफी छक्के लगाते हैं। चेन्नई के खिलाफ क्रिस गेल ने 13 पारियों में कुल 31.08 की औसत से 373 रन बनाए हैं जिसमें उनका 75 रन का सर्वाधिक स्कोर भी शामिल है। इस दौरान क्रिस गेल ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाफ 30 छक्के जड़े हैं।

#1 किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड 
किरोन पोलार्ड

2010 से लेकर 2019 के बीच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते हुए पोलार्ड ने कुल 22 मुकाबलों में 19 पारियां खेली हैं और 34.53 की औसत से 449 रन बनाए हैं। पोलार्ड का चेन्नई के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर 64 रन है।

इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पोलार्ड का स्ट्राइक रेट 167.53 का है और उनके नाम चेन्नई के खिलाफ 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। पोलार्ड ने चेन्नई के खिलाफ खेले गए कुल 19 पारियों में 33 छक्के लगाए हैं और इन 33 छक्कों के साथ आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now