Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2020 में भारतीय क्रिकेट टीम के सामने 3 सबसे बड़ी चुनौतियां

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 04 Jan 2020, 15:12 IST

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

2019 में तीनों प्रारूपों में खुद को बेहतरीन साबित करने के बाद अब भारतीय टीम के पास 2020 में आने वाले कुछ बड़े मुकाबलों की चुनौती है। भारतीय टीम ने लगातार अपने आपको टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर रखा है और यही कारण है कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है। भारत वनडे रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर काबिज है, हालांकि टी20 में भारत पांचवें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनकी भूमिका टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम होगी

रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सितारों से सजी भारतीय टीम के पास 2020 में भी लक्ष्य हासिल करने की चुनौती होगी। इसी कड़ी में हम आपको बताते हैं कि इस साल भारतीय टीम की 3 सबसे बड़ी चुनौतियां क्या हैं।

घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से पिछली हार का बदला

आरोन फिंच और विराट कोहली
आरोन फिंच और विराट कोहली

भारत ने 2019 में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में हराकर इतिहास रचा था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी भारत को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में भारत दौरे पर वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 3-2 से मात दी थी। टीम में कुछ बड़े नाम जैसे कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के न होने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उनके घर पर ही सीमित ओवरों की सीरीज में हराया था।

ऐसे में अब भारत के पास अच्छा मौका है पिछली हार का बदला लेने का। हालांकि इस बार स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होंगे और ऐसे में देखना होगा कि कौन किस पर हावी होता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे श्रृंखला 14 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक खेली जाएगी।

1 / 3 NEXT
Published 04 Jan 2020, 15:09 IST
Advertisement
Fetching more content...