3 बड़े खिलाड़ी जिन्हें SRH आईपीएल 2025 से पहले रिलीज कर सकती है, अनुभवी गेंदबाज भी है शामिल

कई दिग्गज खिलाड़ी लिस्ट का हिस्सा हैं (Photo Credit - IPLT20)
कई दिग्गज खिलाड़ी लिस्ट का हिस्सा हैं (Photo Credit - IPLT20)

3 Players SRH Could Release Before IPL 2025 Auction :आईपीएल 2024 का फाइनल हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अभी से अगले सीजन की तैयारियों में जुट जाना चाहेगी। अगले साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन है और इसी वजह से सभी टीमों को अपने कई सारे प्लेयर्स को रिलीज करना पड़ सकता है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीम रिलीज कर सकती है।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2024 के दौरान कई सारे खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इसी वजह से टीम फाइनल में भी पहुंची। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से इन्हें रिलीज किया जा सकता है।

हम आपको उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद आगामी सीजन से पहले रिलीज कर सकती है।

1.भुवनेश्वर कुमार

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कई सालों से सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने टीम का उतार और चढ़ाव सब देखा है। कई मैचों में टीम को जीत भी दिलाई है। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद में उनका बने रह पाना मुश्किल होगा। आईपीएल 2024 के दौरान वो उस लय में नहीं दिखे, जिसके लिए जाने जाते थे। उन्होंने 16 मैचों में सिर्फ 11 ही विकेट लिए और 9.35 की इकॉनमी रेट से रन भी दिए। ऐसा लगता है कि अब उनका बेस्ट जा चुका है। इसी वजह से सनराइजर्स की टीम अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रिलीज कर सकती है।

2.एडेन मार्करम

एडेन मार्करम से सनराइजर्स हैदराबाद को काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। उन्हें पिछले सीजन टीम का कप्तान भी बनाया गया था। हालांकि वो उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। आईपीएल 2024 के दौरान मार्करम ने 11 मैचों में सिर्फ 220 रन ही बनाए और उनका औसत 25 से भी कम का रहा। उनके बल्ले से मात्र एक अर्धशतक निकला। इसी वजह से एडेन मार्करम को अगले सीजन से पहले रिलीज किया जा सकता है। टीम के पास रिटेन करने के लिए कई सारे प्लेयर होंगे और एडेन मार्करम को जाना पड़ सकता है।

3.अब्दुल समद

अब्दुल समद भी कई सीजन से सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथ हैं लेकिन उनका भी प्रदर्शन इस सीजन अच्छा नहीं रहा। उन्होंने कुल मिलाकर टीम के लिए 16 मैच खेले और इस दौरान 18.20 की औसत से 182 रन ही बना पाए। अब्दुल समद को टीम में फिनिशर के तौर पर खिलाया जाता है लेकिन कई बार वो इसमें नाकाम रहे और इसी वजह से अब उनको भी टीम से रिलीज किया जा सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now