Create

3 प्रमुख खिलाड़ी जो शायद अपनी फ्रेंचाइजी द्वारा अगले IPL सीजन के लिए ना रिटेन किये जाएं

आरसीबी के खिलाफ मैच जीतने के बाद सुरेश रैना और एमएस धोनी
आरसीबी के खिलाफ मैच जीतने के बाद सुरेश रैना और एमएस धोनी
reaction-emoji
Prashant Kumar

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल (IPL) में अगले सीजन मेगा ऑक्शन होने की बात कही जा रही है। साल 2022 में होने वाले 15वें सीजन से पहले एक बड़ा ऑक्शन तो होगा, लेकिन इससे पहले सभी टीमों के पास अपने कुछ पसंदीदा खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका रहेगा। इसकी संख्या कितनी होगी ये तो अब तक साफ नहीं हो सका है लेकिन सभी फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर अभी तक नहीं सोचा। हालांकि किन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया जायेगा इसको लेकर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में संकेत मिलने लगे हैं।

मेगा ऑक्शन से पहले कई प्रमुख खिलाड़ियों को उनकी टीम रिटेन करेगी लेकिन कुछ ऐसे बड़े खिलाड़ी भी हैं, जो इस लीग में अब तक तो काफी प्रभावशाली रहे हैं, लेकिन उन्हें उनके हालिया प्रदर्शन के कारण शायद ही उनकी टीम रिटेन करने के बारे में सोचेगी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 प्रमुख खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो अपनी टीमों के द्वारा शायद रिटेन ना किये जाएं।

3 प्रमुख खिलाड़ी जो शायद अपनी फ्रेंचाइजी द्वारा अगले IPL सीजन के लिए ना रिटेन किये जाएं

#3 क्रिस गेल (पंजाब किंग्स)

गेल को भी रिलीज किया जा सकता है
गेल को भी रिलीज किया जा सकता है

टी20 क्रिकेट के अब तक के इतिहास को देखे तो कैरेबियाई खिलाड़ियों का डंका बजा है। कैरेबियाई खिलाड़ियों में यूनिवर्स बॉस के रूप में ख्याति हासिल करने वाले क्रिस गेल की बात ही कुछ और रही है। क्रिस गेल ने टी20 क्रिकेट में अपना अलग ही वर्चस्व स्थापित किया है। इस प्रारूप में उनके नाम सबसे ज्यादा शतक होने के साथ ही सबसे ज्यादा रन दर्ज हैं।

क्रिस गेल का इसी तरह का प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग में भी देखने को मिला है। उन्होंने इस लीग में शुरुआत तो केकेआर के साथ ही, लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा आरसीबी के लिए प्रभाव छोड़ा। पिछले कुछ सीजन से वो पंजाब किंग्स की टीम से खेल रहे हैं। हालांकि उम्र बढ़ने के साथ अब गेल में वो बात नहीं दिख रही है और इस आईपीएल सीजन उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है। ऐसे में पंजाब किंग्स शायद ही इस दिग्गज को रिटेन करे।

#2 डेविड वॉर्नर (सनराइज़र्स हैदराबाद)

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर टी20 क्रिकेट के बड़े ही विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं। वॉर्नर की बात करें तो आईपीएल में उनका जलवा शुरुआत से ही देखने को मिला है। वॉर्नर ने इस लीग में लगातार रन बनाये हैं और विदेशी खिलाड़ियों में डेविड वॉर्नर इस लीग में सबसे सफलतम बल्लेबाज बने हुए हैं। पिछले कई सालों से सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम से खेल रहे डेविड वॉर्नर को इस मौजूदा सीजन में कप्तानी से हटा दिया गया।

कप्तानी से छुट्टी होने के बाद उनके लिए प्लेइंग XI में भी जगह बना पाना मुश्किल हो रहा है। मौजूदा सीजन में वॉर्नर के बल्ले से भी पुराना वाला दमखम नहीं देखने को मिला। टीम ने वॉर्नर को ड्रॉप कर इस बात के संकेत दे दिए हैं कि शायद अगले सीजन के लिए यह बल्लेबाज उनकी योजनाओं में नहीं है।

#1 सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

सुरेश रैना
सुरेश रैना

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे निरंतरता के साथ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। सुरेश रैना आईपीएल के पहले ही सीजन से बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी करते नजर आये हैं लेकिन अब सुरेश रैना का आईपीएल में उस तरह का प्रदर्शन नजर नहीं आ रहा है।

पिछले कुछ सीजन से ना तो रैना कोई खास प्रदर्शन कर पा रहे हैं और ना ही अब उन पर टीम को उतना विश्वास रहा है। उनका नियमित बल्लेबाजी क्रम भी उनके खराब प्रदर्शन के कारण मोइन अली को दे दिया गया है। ऐसे में रैना के अगले सीजन रिटेन किये जाने की उम्मीद काफी कम है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...