Create
Notifications

3 सबसे बड़ी टेस्ट पारियां जो विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में खेली 

Enter caption
ऋषि
ANALYST
Modified 08 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। कोहली ने मैच दर मैच अपनी उपयोगिता सिद्ध की है। 2014 में टेस्ट कप्तान बनने के बाद उनका प्रदर्शन और बेहतरीन हो गया है। विराट कोहली सिर्फ इंग्लैंड की जमीन पर फ्लॉप रहे थे लेकिन पिछले दौरे में 5 टेस्ट में करीब 600 रन बनाकर उन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया।

विराट ने अपने टेस्ट करियर में कई बड़ी पारियां खेली है। आज हम आपको विराट कोहली द्वारा खुद की कप्तानी में खेली गई 3 सबसे बड़ी टेस्ट पारियों के बारे में बताने जा रहे हैं:

3. 213 बनाम श्रीलंका, नागपुर (2017)

Enter caption

2017 के अंत में श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर थी। कोलकाता में हुए पहले टेस्ट में तो बारिश ने उन्हें बचा लिए लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में विराट के बल्ले से उन्हें कोई नहीं बचा पाया। इस मैच में 4 भारतीय बल्लेबाजों ने शतक लगाया। जिसमें विराट कोहली, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा शामिल थे।

कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा 213 रन बनाये। उन्होंने यह रन सिर्फ 267 गेंदों में बना दिए। उनकी पारी में 17 चौके और 2 छक्का भी शामिल था। भारत ने इस मैच को पारी और 239 रनों से जीता था। इस मैच की सबसे खास बात रही की श्रीलंका की पूरी टीम ने दोनों ही पारियों में कोहली से कम रन बनाये। पहली पारी में उनकी टीम 205 रनों पर सिमट गई वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 166 रन बना पाई।

1 / 3 NEXT
Published 03 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now