Create
Notifications

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2021 में पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक विकेट लिए

पंजाब के गेंदबाजों ने इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया
पंजाब के गेंदबाजों ने इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया
ANALYST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन में प्लेऑफ खेलने वाली टीमों की तस्वीर साफ हो गई है। शुक्रवार को इस सीजन के लीग चरण का दौर खत्म हुआ, जिसके बाद चारों प्लेऑफ की टीमों के नाम सामने आ चुके हैं। वहीं बाकी बची चार टीमों को निराशा हाथ लगी और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के साथ ही उनका आईपीएल सफर खत्म हो गया। जो टीमें बाहर हुईं उनमें केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी पंजाब किंग्स (PBKS) का नाम भी शामिल रहा। पंजाब किंग्स की बात करें तो उन्होंने 14 लीग मैच खेले जिसमें से अंतिम मैच को जीतने के साथ ही 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ छठवें पायदान पर सीजन को खत्म किया।

पंजाब किंग्स पिछले कई सीजन से प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई और इसका सबसे बड़ा कारण एकजुट प्रदर्शन की कमी है। इस सीजन गेंदबाजों ने ज्यादातर मैचों में टीम के लिए अच्छा किया लेकिन बल्लेबाजी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया। पंजाब के लिए गेंदबाजी में कई ऐसे नाम रहे जो विकेट लेने के मामले अपनी टीम को निराश करते नजर नहीं आये। गेंदबाजों को प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में पंजाब किंग्स के उन 3 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने सर्वाधिक विकेट लिए हैं।

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2021 में पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक विकेट लिए

#3 रवि बिश्नोई (12)

रवि बिश्नोई
रवि बिश्नोई

पंजाब किंग्स ने साल 2020 में राजस्थान के युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को अपने स्क्वॉड में शामिल किया था। रवि बिश्नोई ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से काफी कमाल किया है। उन्होंने पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए इस सीजन में जो भी मौके मिले, वहां अपनी छाप छोड़ने में कामयाबी हासिल की। बिश्नोई ने इस सीजन 9 मैच खेले जिसमें उन्होंने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट सात से भी कम का रहा।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now