Create
Notifications

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2021 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सर्वाधिक विकेट लिए 

हैदराबाद के लिए कुछ ही गेंदबाज अच्छा करने में कामयाब रहे
हैदराबाद के लिए कुछ ही गेंदबाज अच्छा करने में कामयाब रहे
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन में लीग दौर पूरा हो चुका है। लीग दौर के खत्म होते ही प्लेऑफ के लिए चार टीमों का ऐलान हो चुका है। इन चार टीमों के बीच अब अगले कुछ दिनों में फाइनल में जगह बनाने के लिए जबरदस्त जंग होने वाली है। प्लेऑफ के रोमांच को तो हर कोई देखना चाहेगा लेकिन इससे पहले प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीम सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बारे में बात कर लेते हैं। ऑरेंज आर्मी के नाम से पहचानी जाने वाली टीम सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने इस सीजन बहुत ज्यादा निराश किया। साल 2016 में खिताबी जीत के बाद यह पहली बार है, जब हैदराबाद की टीम प्लेऑफ के पहले ही बाहर हो चुकी है।

मौजूदा सीजन में टीम का कभी भी एकजुट प्रदर्शन नहीं दिखा और इसी वजह से लीग चरण में यह टीम अंकतालिका में सबसे नीचे भी रही। इस सीजन हैदराबाद की टीम ने अपने सभी मुकाबलों में मात्र 3 मैच जीते और छह अंकों के साथ टूर्नामेंट का समापन किया। टीम के लिए इस सीजन कई ऐसे खिलाड़ी रहे जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

गेंदबाजी की बात की जाये तो अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ज्यादा विकेट नहीं ले पाए, जिसका नुकसान टीम को हुआ। हालांकि कुछ गेंदबाज रहे जो सफल हुए। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 गेंदबजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने हैदराबाद के लिए इस सीजन सर्वाधिक विकेट लिए।

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2021 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सर्वाधिक विकेट लिए

#3 सिद्धार्थ कौल (7)

सिद्धार्थ कौल कुछ मैचों में सफल रहे
सिद्धार्थ कौल कुछ मैचों में सफल रहे

आईपीएल के इस सीजन में सनराइज़र्स हैदराबाद के प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनका तीसरा सबसे अच्छा गेंदबाज भी महज 7 विकेट ही ले सका। हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल को इस सीजन 8 मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने अपनी टीम के लिए 7 विकेट लेने में सफलता हासिल की। इस दौरान कौल ने 8.23 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किये।

#2 जेसन होल्डर (16)

जेसन होल्डर
जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर टी20 क्रिकेट के एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। होल्डर को सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जोड़ा था। होल्डर वैसे बल्लेबाजी से तो कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन गेंदबाजी में इन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। होल्डर ने इस सीजन महज 8 मैचों में 16 विकेट हासिल किये और सन्देश दिया कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें लगातार ना खिलाकर गलती की।

#1 राशिद खान (18)

राशिद खान
राशिद खान

टी20 क्रिकेट स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल माना जाता है लेकिन राशिद खान ने अपनी स्पिन से दुनिया भर में सफलता हासिल की और आईपीएल में भी वह निरंतर अपनी टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं। राशिद खान पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में सनराइज़र्स की तरफ से ही खेल रहे हैं और काफी प्रभावशाली रहे हैं। राशिद खान लगातार विकेट टेकर की भूमिका अदा कर रहे हैं। इस अफगान स्टार ने इस सीजन में भी अपनी टीम के लिए सर्वाधिक विकेट हासिल किये। राशिद खान ने इस सीजन 14 मैचों में 18 विकेट हासिल किए और उनका इकॉनमी रेट भी सात से कम का रहा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...