Create
Notifications

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2021 में सर्वाधिक विकेट लिए 

इन गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को मुश्किलों में डालते हुए विकेट चटकाए
इन गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को मुश्किलों में डालते हुए विकेट चटकाए
ANALYST

हाल ही में आईपीएल (IPL) 2021 समाप्त हुआ, जहां फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को मात देते हुए आईपीएल की ट्रॉफी पर चौथी बार कब्जा जमाया। वैसे तो टी20 क्रिकेट अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, मगर उतना ही महत्वपूर्ण इस प्रारूप में गेंदबाजों का प्रदर्शन भी होता है। आईपीएल में भी हमने देखा है कि किस प्रकार गेंदबाज अपनी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी साबित होते हैं और टीम की जीत की नींव रखते हैं।

आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप से सम्मानित किया जाता है। इतिहास को उठाकर देखें तो कई ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने पर्पल कैप पर कब्ज़ा किया। इस सीजन में हमने ऐसे कई मौके देखें जब गेंदबाजों ने मैच का पूरा रुख ही बदल दिया। कई गेंदबाज ऐसे रहे, जिन्होंने पूरे सीजन विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल की और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में जगह बनाई। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने इस सीजन सर्वाधिक विकेट हासिल किये हैं।

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2021 में सर्वाधिक विकेट लिए

#3 जसप्रीत बुमराह (21 विकेट)

जसप्रीत बुमराह अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे
जसप्रीत बुमराह अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे

जसप्रीत बुमराह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज है और उनकी गेंदबाजी का तोड़ बल्लेबाज अब तक नहीं ढूंढ पाए हैं। यूएई में खेले गए पिछले सीजन में भी जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उन्होंने अपनी उसी फॉर्म को जारी रखते हुए इस साल भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 मैचों में 21 विकेट झटके। बुमराह ने इस सीजन 7.45 की इकॉनमी रेट से रन खर्च किये और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36 रन देकर 3 विकेट का था। हालांकि पिछले सीजन की तुलना में बुमराह का प्रदर्शन उतना बेहतरीन नहीं रहा।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now