Create

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए 

Neeraj
SRH की ओर से आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
SRH की ओर से आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) उन छह टीमों में से एक रही थी, जो प्लेऑफ की रेस में पहुंचने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। एसआरएच 15वें सीजन में पॉइंट्स टेबल पर आठवें स्थान पर रहते हुए लीग से बाहर हुई थी। इस सत्र में हैदराबाद ने खेले अपने 14 लीग मुकाबलों में से छह में जीत अर्जित की थी जबकि आठ मैचों में इस टीम को पराजय मिली।

टूर्नामेंट के पहले चरण में हैदराबाद ने पहले दो मैचों में हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए एक साथ पांच मैचों में जीत दर्ज की थी। यही लग रहा था कि एसआरएच प्लेऑफ में अपनी जगह आसानी से बना लेगी। लेकिन ऐसा ना हो सका दूसरे चरण की शुरुआत होने के बाद हैदराबाद को लगातार पांच मैचों में हार मिली। जिसका परिणाम ये हुआ कि हैदराबाद प्लेऑफ तक पहुंचने में असफल रही। इस आर्टिकल के जरिये हम उन 3 गेंदबाजों के बारे में जिक्र करेंगे जिन्होंने आईपीएल 2022 में हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए।

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए

#3 भुवनेश्वर कुमार - 12 विकेट

भुवनेश्वर कुमार (image - IPL)
भुवनेश्वर कुमार (image - IPL)

सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस सीजन में अपनी योग्यता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए। 15वें सीजन में भुवी ने 14 मैचों में 31.91 की औसत से सिर्फ 12 विकेट हासिल किये। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.34 का रहा। आईपीएल 2022 में 22 रन देकर तीन विकेट लेना इस तेज गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन रहा।

#2 टी नटराजन - 18 विकेट

टी नटराजन (image - IPL)
टी नटराजन (image - IPL)

भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन का आईपीएल 2022 का सफर बेहद शानदार रहा। इस सीजन में नटराजन को 11 मुकाबलों में हैदराबाद ने प्लेइंग XI में शामिल किया था। जिसमें उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 22.55 की औसत से 18 विकेट अपने नाम किये। हालाँकि रन लुटाने के मामले में ये गेंदबाज काफी महंगा साबित हुआ। 11 मैचों में नटराजन ने 9.44 के इकॉनमी रेट से रन दिए।

#1 उमरान मलिक - 22 विकेट

उमरान मलिक (image - IPL)
उमरान मलिक (image - IPL)

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक की काफी चर्चा हुई। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अपनी तेज रफ़्तार और घातक गेंदबाजी के जरिये सभी का दिल जीता। 15वें सीजन में मलिक ने 22 विकेट चटकाए और इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में ये चौथे गेंदबाज बने। ये विकेट उमरान ने 14 मैच खेलते हुए 20.18 की औसत से हासिल किये थे। गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मैच में 22 वर्षीय इस दाएं हाथ के गेंदबाज ने 25 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किये थे जो कि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment