Create
Notifications

3 गेंदबाज जिन्होंने टी20 मुकाबले में भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किये हैं 

ओबेड मैकॉय ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया था
ओबेड मैकॉय ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया था
reaction-emoji
Neeraj

सेंट किट्स में भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND ) के बीच खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले मेजबानों ने मेहमान टीम को पांच विकेट से मात देते हुए जीत दर्ज की। मैच में कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के बल्लेबाजों द्वारा खराब प्रदर्शन देखने को मिला। 19.4 ओवरों में पूरी टीम 138 रनों पर ढेर हो गई।

वेस्टइंडीज की ओर से ओबेद मैकॉय सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 139 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 5 विकेट खोकर चार गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के खिलाफ ओबेद मैकॉय द्वारा इस मैच में किया गया प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। इस आर्टिकल में हम उन 3 गेंदबाजों का जिक्र करेंगे जिन्होंने भारत के खिलाफ टी20 मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

इन गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ टी20 मैच में सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किये हैं

#3 4/11 - मिचेल सैंटनर (नागपुर, 2016)

मिचेल सैंटनर (Image - Espn)
मिचेल सैंटनर (Image - Espn)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2016 का 13वां मुकाबला भारत बनाम न्यूजीलैंड खेला गया। मुकाबले में कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की आधी टीम 89 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी और 20 ओवरों के बाद कीवी टीम ने 126/7 का स्कोर खड़ा किया।

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजों द्वारा बेहद शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला और 18.1 ओवरों में टीम 79 रनों पर ऑल आउट हो गई। कीवी टीम की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 11 रन खर्च करते हुए चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था।

#2 4/9 - वानिन्दु हसारंगा (कोलंबो, 2021)

वानिन्दु हसारंगा (Image - Espn)
वानिन्दु हसारंगा (Image - Espn)

जुलाई 2021 में भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में वानिन्दु हसारंगा ने घातक गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 9 रन देकर चार सफलताएं हासिल की थी। हसारंगा द्वारा किये गए शानदार प्रदर्शन के चलते श्रीलंकाई टीम ने मेहमान टीम को सात विकेट से करारी शिकस्त दी थी। मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 81 रन बनाये थे। जवाब में 14.3 ओवरों में श्रीलंका ने तीन विकेट गंवा कर टारगेट को हासिल कर लिया था।

#1 6/17 - ओबेद मैकॉय (सेंट किट्स, 2022)

ओबेद मैकॉय (Image - Espn)
ओबेद मैकॉय (Image - Espn)

भारत के खिलाफ टी20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन वेस्टइंडीज के ओबेद मैकॉय ने सेंट किट्स में हाल ही में खेले गए मुकाबले में किया है। पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में मैकॉय ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में 17 रन देकर 6 बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। इनमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार के नाम शामिल हैं। मैच में कैरेबियाई टीम ने पांच विकेट जीत हासिल की थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...