Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल में सुनील नारेन के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाये हैं 

सुनील नारेन का आईपीएल में बहुत ही सफल रिकॉर्ड है
सुनील नारेन का आईपीएल में बहुत ही सफल रिकॉर्ड है

सुनील नारेन (Sunil Narine) का नाम आईपीएल (IPL) के सबसे सफल स्पिन गेंदबाजों की सूची में शुमार है। वे 2012 से लेकर अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे हैं और कई मैचों में शानदार गेंदबाजी करके अपनी टीम को मुश्किल हालातों में भी मैच जिता चुके हैं। सुनील नारेन अक्सर काफी किफायती रहते हैं और उनके सामने बल्लेबाजों का बल्ला शांत ही दिखाई देता है।

33 वर्षीय नरेन ने आईपीएल की 133 पारियों में 24.53 की औसत से 143 विकेट चटकाए हैं, जबकि उनकी इकॉनोमी 6.74 की रही है। इन आंकड़ों से ही यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे विपक्षी बल्लेबाजों पर कितना हावी रहते हैं। कुछ ही बल्लेबाज इस दिग्गज स्पिनर के सामने सफलता हासिल कर पाए हैं। नीचे हम आपको उन 3 बल्लेबाजों की सूची बताने जा रहे हैं जिन्होंने सुनील नारेन के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए हैं। इस सूची में एक विदेशी और 2 भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल में सुनील नारेन के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3 सुरेश रैना

सुरेश रैना का सुनील नारेन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन रहा है
सुरेश रैना का सुनील नारेन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन रहा है

सुनील नारेन के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना का नाम आता है। रैना ने उनके खिलाफ 14 पारियों में 135.63 की स्ट्राइक रेट से और 59 की औसत से 118 रन बनाए हैं, जिसमें 8 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। हालांकि इस दौरान वे 2 बार आउट भी हुए हैं।

आईपीएल में सुनील नारेन के डेब्यू के बाद से सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस (2016, 2017) की ओर से खेल रहे थे। आईपीएल 2022 में अनसोल्ड होने के कारण वह किसी टीम का हिस्सा नहीं है, जबकि नारेन अभी भी कोलकाता नाइट राइडर्स का अहम हिस्सा हैं। ऐसे में अब दोनों खिलाड़ी इस सीजन एक-दूसरे के सामने नहीं आ सकेंगे।

#2 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

सुनील नारेन के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरा नाम रोहित शर्मा का है। उन्होंने नारेन के खिलाफ 18 पारियों में में 107.87 की स्ट्राइक रेट एवं की 19.57 औसत से 137 रन बनाए हैं, जिसमें 15 चौके और 2 छक्के भी शामिल हैं। इस दौरान वे 7 बार आउट हुए हैं।

रोहित शर्मा 2011 से लेकर अब तक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं और उनके नेतृत्व में टीम 5 बार आईपीएल का खिताब भी जीत चुकी है। इस सीजन भी दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ होंगे और देखना दिलचस्प होगा कि कौन बाजी मारेगा।

#1 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

आईपीएल में मात्र एक ही खिलाड़ी ऐसा है जो सुनील नारेन पर काफी हावी दिखा है और उसका नाम डेविड वॉर्नर है। उन्होंने नारेन के खिलाफ आईपीएल के 13 पारियों में 164.58 की स्ट्राइक रेट एवं 79 की औसत से 158 रन बनाए हैं, जिसमें 13 चौके और 9 छक्के भी शामिल हैं। इस दौरान नारेन सिर्फ 2 बार उनका विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं।

वॉर्नर आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जबकि इस सीजन वे एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment