Create

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए 

Neeraj
आरसीबी के लिए आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
आरसीबी के लिए आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बाद जिस टीम को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है वो है आरसीबी (RCB)। 15 सत्रों से आईपीएल का हिस्सा रहते हुए बैंगलोर ने एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीता है। इसके बावजूद इस टीम के फैंस प्रतिवर्ष अपनी टीम को पूरा सपोर्ट करते हैं। आईपीएल के 15वें सीजन में आरसीबी फैंस के सपने एक बार फिर चकनाचूर हुए।

2022 में प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद सभी को लग रहा था कि शायद इस बार बैंगलोर अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जरूर जीतेगी, लेकिन क्वालीफ़ायर2 मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को हरा कर बाहर का रास्ता दिखा दिया था। आरसीबी को अपना पहला आईपीएल टाइटल पाने के लिए अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा, और अगले आईपीएल सत्र में नई रणनीति के साथ मैदान पर वापसी करनी होगी। आइये नजर डालते हैं उन 3 गेंदबाजों पर जिन्होंने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए

#3 हर्षल पटेल - 19 विकेट

हर्षल पटेल (image - IPL)
हर्षल पटेल (image - IPL)

हर्षल पटेल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2012 में आरसीबी की ओर से खेलते हुए की थी। बैंगलोर की ओर से खेलते हुए दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने पिछले सत्र में 32 विकेट चटकाते हुए पर्पल कैप जीती थी। 31 वर्षीय इस गेंदबाज के लिए आईपीएल का 15वां सीजन भी अच्छा रहा। हर्षल ने इस सीजन में 15 मैच खेलते हुए 21.58 की औसत से 19 विकेट अपने नाम किये, जिसमें उन्होंने 7.66 के इकॉनमी रेट से रन दिए। पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेले मैच में इस गेंदबाज ने 34 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया था जो कि इनका इस सीजन का बेस्ट बोलिंग फिगर रहा।

#2 जोश हेजलवुड - 20 विकेट

जोश हेजलवुड (image - IPL) ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को
जोश हेजलवुड (image - IPL) ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को आरसीबी फ्रेंचाइजी ने इस वर्ष हुए मेगा ऑक्शन में 7 करोड़ 75 लाख रूपये की बड़ी रकम खर्च करके अपने खेमे का हिस्सा बनाया था। आईपीएल 2022 से पहले हेजलवुड ने दो सीजन खेले थे, और उस दौरान उनका प्रदर्शन औसत रहा था। लेकिन आईपीएल के इस सीजन में उनका प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा। बैंगलोर के लिए सीजन में खेले 12 मैचों में दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 20 विकेट प्राप्त किये। जिसमें इनका इकॉनमी रेट 8.11 का रहा।

#1 वानिन्दु हसारंगा - 26 विकेट

वानिन्दु हसारंगा  (image - IPL)
वानिन्दु हसारंगा (image - IPL)

आईपीएल के 15वें संस्करण में वानिन्दु हसारंगा ने 26 विकेट हासिल किये थे और इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले वो दूसरे गेंदबाज रहे थे। हसरंगा ने ये विकेट 16 मुकाबलों में 16.53 की औसत से झटके। हसारंगा आईपीएल 2022 के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत से अंत तक शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध खेले मैच में इस स्पिनर ने 18 रन देते हुए पांच विकेट अपने नाम किये थे जो कि उनका इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment