Create
Notifications

3 बड़े बदलाव जो तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

रोहित शर्मा और के एल राहुल
रोहित शर्मा और के एल राहुल
सावन गुप्ता

भारतीय टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में जबरदस्त वापसी की है। एडिलेड में 36 रनों पर आउट होने के बाद भारतीय टीम के लिए ये जीत काफी बड़ी कही जा सकती है।

भारत ने मेलबर्न टेस्ट मैच में बैटिंग और बॉलिंग दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। सबसे पहले कंगारू टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 195 रन पर समेटा। उसके बाद पहली पारी में 326 रनों का विशाल स्कोर बनाकर 131 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया। वहीं दूसरी पारी में भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 200 रन पर समेट दिया।

भारत के लिए ये मैच काफी अच्छा रहा और लगभग सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हालांकि कुछ प्लेयर ऐसे रहे जो अपने नाम के मुताबिक नहीं खेल पाए और अगले टेस्ट मैच से वो बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह दूसरे प्लेयर ले सकते हैं।

हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में कौन-कौन से 3 बदलाव आ सकते हैं।

3 बदलाव जो तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

1.हनुमा विहारी की जगह रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

हनुमा विहारी को अभी तक दोनों टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला है लेकिन वो अपनी बैटिंग से प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। एडिलेड में फ्लॉप होने के बाद मेलबर्न टेस्ट मैच की भी पहली पारी में वो सिर्फ 21 रन बना पाए। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि हनुमा विहारी को शायद तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले। उनसे गेंदबाजी भी नहीं करवाई जा रही है।

हनुमा विहारी की जगह दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं और तीसरे टेस्ट मैच में उनका खेलना लगभग तय है।

2.मयंक अग्रवाल की जगह के एल राहुल

के एल राहुल
के एल राहुल

मयंक अग्रवाल ने 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और शानदार पारी खेली थी। हालांकि ये दौरा उनके लिए अभी तक अच्छा नहीं रहा है। एडिलेड में वो दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे और मेलबर्न में भी वो पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके और दूसरी पारी में सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए।

मयंक अग्रवाल की जगह तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में के एल राहुल को शामिल किया जा सकता है। के एल राहुल ने वनडे और टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था और वो इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में हैं, इसीलिए उन्हें टीम में जगह मिलने की संभावना है।

3.उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी

नवदीप सैनी
नवदीप सैनी

ये एक ऐसा बदलाव है जिसे भारतीय टीम को मजबूरन करना पड़ सकता है। मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की इंजरी से जूझ रही भारतीय टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान उमेश यादव भी गेंदबाजी करते वक्त चोटिल हो गए। उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा।

हालांकि कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वो अभी ठीक लग रहे हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट शायद उनको लेकर ज्यादा रिस्क ना ले और उनकी जगह नवदीप सैनी को खेलने का मौका मिले।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...